बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बड़ी खबर – डीआईजी विकास वैभव ने एफआईआर दर्ज करने में देरी करने वाले थानेदार को किया निलंबित दिया कड़ा संदेश लापरवाही बर्दाश्त नही

172

पटना Live डेस्क।भागलपुर व मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी विकास वैभव ने मुंगेर के कासिम बाजार थाना थानाध्यक्ष राजेश शरण को शनिवार को निलंबित कर दिया। कारण कर्तव्यों में लापरवाही का बना। उल्लेखनीय है प्रत्येक शनिवार को डीआईजी मुंगेर में अपने दायित्वों के निर्वाहन ख़ातिर मौजूद रहते है।साथ ही बेहतर बिहार कार्यक्रम के तहत “जनसंवाद” यानी आमलोगों से उनकी समस्यों के बाबत सीधे संवाद किया जाता है।थानाध्यक्ष के निलंबन के पीछे की वजह दहेज उत्पीड़न की प्राथमिकी दर्ज करने में हुई देरी बताई जा रही है।
मिली जानकारी के अनुआर लखीसराय जिला निवासी मुस्तरी बेगम ने बेटी शहाना परवीन की शादी कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज बाड़ा निवासी मो.साजिद से कुछ साल पहले की थी। साजिद शहाना को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा था।कई बार सुलह सफाई होने के बावजूद भी बेटी को ससुराल में नहीं रखने पर कासिम बाजार थाना में मुस्तरी ने साजिद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दी थी।मुस्तरी बेगम के आवेदन पर थानाध्यक्ष राजेश शरण पीड़िता की शिकायत दर्ज नहीं कर रहे थे।इतना ही नहीं पीड़िता पिछले 6 दिनों से थाने की चक्कर लगा रही थी।मगर थानाध्यक्ष हर दिन टालमटोल कर रहे थे। जिसके बाद पीड़िता ने शनिवार को इसकी शिकायत डीआईजी विकास वैभव से की। जिसके बाद डीआईजी मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए डीआईजी ने थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया।


दरअसल,शनिवार को “जनसंवाद” कार्यक्रम के दौरान इस बात की शिकायत डीआईजी को मिली कि हजरतगंज बाड़ा निवासी एक महिला द्वारा कासिम बाजार थाने में दहेज उत्पीड़न की प्राथमिकी दर्ज करने  के आवेदन को थानेदार कासिमबजार लगातार न केवल टरका रहे है लागतार टालमटोल करते हुए मामले में लापरवाही कर रहे है। पीड़िता की शिकायत पर जांच कर डीआईजी ने आरोपी थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं- डीआईजीडीआईजी विकास वैभव ने कहा कि थानाध्यक्ष द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने में देरी के कारण निलंबित किया गया।उन्होंने कहा कि आम लोगों की मदद में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही डीआईजी ने महिला के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई कर थाने मे प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।आदेश के अंतर्गत महिला का मामला कासिमबाजार में दर्ज कर लिया गया है।

 

Comments are closed.