बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News -बिहार होमगार्ड के डीआइजी आईपीएस रत्नमणि संजीव सस्पेंड,लगे बेहद गंभीर आरोप

16

पटना Live डेस्क। बुधवार की शाम बिहार सरकार के एक फैसले से पुलिस महकमे में हडकंप मच गया है। दरअसल  गृह विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार ने 2003 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रत्नमणि संजीव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। बिहार सरकार के गृह विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। आईपीएस अधिकारी रत्नमणि संजीव पर कर्तव्य के प्रति लापरवाही, आदेशों का उल्लंघन, वित्तीय अनियमितता के साथ ही भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का बेहद गंभीर आरोप तो चस्पा किया ही गया है। साथ ही साथ आईपीएस रत्नमणि पर वरीय पुलिस अधिकारियों की गरिमा के विरुद्ध काम करने जैसे विभागीय आरोप भी चस्पा किया गया हैं। जारी अधिसूचना में कहा है कि इन आरोपों को लेकर अनुशासनिक प्राधिकार ने आईपीएस रत्नमणि संजीव के खिलाफ विभागीय कार्यवाही संचालित करने का भी निर्णय लिया है।
उल्लेखनीय है कि रत्नमणि संजीव को वर्ष 20717 के दिसंबर महीने में में DIG रैंक में प्रोन्नति दी गई थी। वर्त्तमान मेंसह उप समादेष्टा, गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवाएं के पद पर तैनात थे।                  
अचानक हुए इस निलंबन को लेकर पुलिस महकमे में जोरशोर से चर्चा है।अभी तक उनके निलंबन के असली कारणों का खुलासा नहीं हुआ है।वW2अधिसूचना में निलंबन के कारणों को विस्तार से नहीं बताया जाता है।सभी अधिकारी ये जानने के लिए परेशान हैं कि एक आईपीएस अधिकारी जिसके बारे में पहले से कभी कही कोई चर्चा नहीं थी फिर अचानक इतनी बड़ी कारवाई क्यों हो गई?

Comments are closed.