बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (वीडियो)- मुंगेर के महराज इन एक्शन – पकड़ा हथियारों का जखीरा साथ मे युवा काँग्रेस नेता समेत 4 हथियार सप्लायर गिरफ्तार

92

पटना Live डेस्क। बिहार के बेहद चर्चित IPS अधिकारी डीआईजी मनु महराज के नेतृत्व में मुंगेर में हथियार तस्करों के खिलाफ चलाये गये विशेष अभियान में पुलिस को जबरदस्त सफलता मिली है। पूरे देश समेत पड़ोसी देशों में भी हथियार की खान के तौर पर पहचान रखने वाले मुंगेर में मनु महाराज ने बतौर डीआईजी कमान संभालते ही “आर्म्स सप्लायरों और करोबारियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसी क्रम पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है। बरामद ज़खीरे में 29 दोनाली बंदूक, 2 राइफल, 519 जिंदा कारतूस और एक बेवलीस्कॉट का रिवॉल्वर बरामद किया गया है। साथ ही भारी मात्रा में हथियार का उपकरण और अन्य समान जब्त किये है। पुलिस ने युवा कांग्रेस के मुंगेर विधानसभा अध्यक्ष यतींद्रनाथ सिंह भवानी समेत टीपू सुल्तान,आर्म्स डीलर मनोज शर्मा सहित चार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

हथियारों की बरामदगी के बाबत डीआईजी महाराज ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस ने कुछ हथियार और कारतूस के साथ कई तस्करों और अपराधियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस लगातार हथियार तस्करों के खिलाफ वर्क आउट कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने कुछ तस्करों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर निवासी रविंद्र शर्मा का पुत्र मनोज शर्मा के घर से अवैध हथियार का जखीरा बरामद किया गया। इनमें 29 दोनाली बंदूक, 2 राइफल के साथ 519 कारतुस शामिल है।

बताया जाता है कि मनोज शर्मा मुंगेर बंदूक फैक्टरी का निर्माता कंपनी था और एक वर्ष पूर्व उसका लाइसेंस रद्द हो गया था। इसके बावजूद वह अपने घर में अवैध रूप से बंदूक रख रहा था और बिक्री कर रहा था। उन्होंने बताया कि ये लोग मांग के अनुसार अपराधियों एवं नक्सलियों को हथियार की सप्लाई करते हैं। उन्हें एक हथियार की कीमत 50 हजार रुपये से एक लाख रुपये तक मिलती थी तथा वे दो से तीन गुने दाम पर कारतूस बेचते थे। वे बरामद वेबलीस्काट रिवाल्वर को पांच लाख रुपये में नक्सलियों से सौदा करने जा रहे थे।

डीआईजी ने बताया कि ये लोग अपराधियों एवं नक्सलियों से सांठ-गांठ कर हथियार का सप्लाई करता है। गिरफ्तार अपराधी एवं तस्करों ने अपनी संलिप्ता स्वीकार कर ली है। पुलिस गिरफ्तार अपराधियों व तस्करों की निशानदेही पर लगातार छापेमारी कर रही है।

डीआईजी ने कहा कि भवानी कुमार को एक लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया है। मनु महाराज की विशेष टीम द्वारा जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुबारचक निवासी मो कमरूद्दीन का पुत्र टीपू सुल्तान उर्फ मो शबीर हसन,कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर चुआबाग निवासी अनिल मंडल का पुत्र किशन कुमार,मकससपुर का ही निवासी रविंद्र शर्मा का पुत्र मनोज शर्मा एवं वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के दलहट्टा निवासी सह युवा कांग्रेस के मुंगेर विधानसभा अध्यक्ष यतींद्रनाथ उर्फ भवानी कुमार शामिल है।

Comments are closed.