बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Covid 19 : बिहार में आज 22 और मिले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 503

66

पटना Live डेस्क। बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में आज 22 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये, जिससे बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 503 तक पहुंच गयी है। रविवार को जारी अपडेट के मुताबिक 22 मरीजों की पुष्टि की गई है। जिसमें भागलपुर से 6, पश्चिम चंपारण से 5, पूर्वी चंपारण से 4, बक्सर से 3 मरीज सामने आये हैं। जबकि शिवहर, कैमूर, सिवान और कटिहार से एक-एक नए मरीज मिले हैं।

राज्य के 30 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में

बिहार में अबतक कुल 30 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 95 मरीजों के साथ मुंगेर जिला राज्य का बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट है। इन संक्रमितों में से 21 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हो चुकी है। वहीं, पटना में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 44 है, जिनमें से 12 ठीक हो गए हैं। नालंदा में 36 संक्रमितों में से 29 कोरोना को मात दे चुके हैं।
रोहतास में 52 मरीज हैं और उनमें से एक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। सीवान में 30 में से 25 अस्पताल से घर लौट चुके हैं। बक्सर के 55 में से 10 स्वस्थ हो गए। कैमूर में 28 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। गोपालगंज में 18 में से तीन, बेगूसराय में 11 में से पांच, भोजपुर में 18 में से एक कोरोना से जंग जीत चुका है। औरंगाबाद में आठ मरीज हैं। गया में छह में से पांच, भागलपुर में पांच में से एक स्वस्थ हो गया है। वहीं, पूर्वी चंपारण में पांच में से एक मरीज की मौत हो चुकी है। मधुबनी में मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

लखीसराय में चार में से एक, नवादा में चार में से दो, सारण में सात में से एक ठीक हो गया है जबकि जहानाबाद एवं अरवल में चार-चार और बांका में तीन मरीज अभी भी बीमार हैं। वैशाली के तीन पॉजिटिव मरीज में से एक की मौत हो चुकी है। दरभंगा और पश्चिम चंपारण में पांच-पांच का इलाज चल रहा है। सीतामढ़ी में मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। कटिहार में छह मरीज बीमार हैं। अररिया और मधेपुरा में दो-दो तथा पूर्णिया और शेखपुरा में एक-एक मरीज का इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों में बिहार में दो लोगों की मौत हुइ है। वहीं बिहार के 38 जिलों में से पांच जिले रेड जोन में शामिल हैं, 20 जिले ऑरेंज तो 13 जिले ग्रीन जोन में हैं।

बिहार में सबसे ज्यादा युवा संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के अनुसार बिहार में अभी तक 21 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं राज्य में अभी 79 फीसदी केस अभी एक्टिव हैं। राज्य में संक्रमित मरीजों में से 63 फसदी मरीज पुरूष हैं। बिहार में मिले 466 कोरोना मरीजों में से 246 मरीज 30 वर्ष या उससे नीचे के हैं। वहीं 98 मरीज 31 से 40 वर्ष के बीच के हैं। वहीं 55 मरीज 51 से 60 वर्ष के बीच के हैं। 24 मरीज 61 वर्ष से ज्यादा के हैं।

पटना में 15 कंटेनमेंट जोन

खाजपुरा, पटेल नगर, राजाबाजार मछली गली, रूपसपुर, शेखपुरा दुर्गा आश्रम गली, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी, नौबतपुर, पालीगंज, परसा, सुल्तानगंज, बीपीएससी ऑफिस के पीछे, फुलवारीशरीफ बिरला कॉलोनी, खगौल रोड फुलवारीशरीफ, बख्तियारपुर, राजाबाजार मंशापुरी

Comments are closed.