बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – Corona का खौफ़-रिश्तों पर पड़ गया भारी, महज सर्दी खासी पर महिला को ससुराल फिर मायके वालो ने दिया खदेड़

68

पटना Live डेस्क। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में तेजी से अपने पांव पसार रहा है। भारत में इसस संक्रमित लोगों की संख्या 114 पहुंच गई है। देश के विभिन्न शहरों से कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों का सामने आना जारी है। दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से सात हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है,जबकि हजारों लोग इसकी चपेट में हैं।

BiG News – क्या आप Corona Virus की चपेट में है? खुद इन 3 प्रमुख लक्षणों को पहचानिए और खुद को बचाइए

पूरी दुनिया को खौफ़जदा करने वाले Corona Virus का कहर अब इंसानी रिश्तों पर भी भारी पड़ने लगा है। कोरोना खौफ़ की अलामत बन गया है। इंसान इस कदर खौफ़जदा है कि किसी भी पब्लिक प्लेस या पब्लिक ट्रांसपोर्ट या कही भी आप खड़े हो अगर गले मे खरास से भी आपको खांसी आ जाए तो लोगबाग पहले तो आपसे उचित दूरी बना लेते है फिर ऐसे घूरने लगते है जैसे आप चलते फिरते “खुदकुश हमलावर” है। कोरोना का कहर ज्यो ज्यो घातक हो रहा है त्यो त्यो आम आदमी ख़ौफ़ से खुद में सिमटता जा रहा है।

हालात ऐसे बनते जा रहे है कि रंग बदलते मौसम की वजह से नॉर्मल सर्दी और खांसी को भी लोग कोरोना समझ ले रहे हैं। कोरोना वायरस के दहशत का आलम क्या है इसका एक बेहद डरावना असर दिखाई दिया है झारखंड के गिरिडीह जिले में। दरअसल एक महिला विगत दिनों अपने किसी आवश्यक काम से दिल्ली गई थी। दिल्ली में उसने अपना काम निपटाया और ट्रेन पकड़कर वापस गिरिडीह लौट आयी। लेकिन सफर के दौरान महिला सर्दी-खासी की चपेट में आ गई।

फिर तो ‘कोरोना के खौफ़’ ने उसकी शादीशुदा जिंदगी पर तो सवालिया निशान लगाया ही है बल्कि खून के रिश्तों पर भी भारी पड़ गया है। महिला कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लौटी,उसको सर्दी और खासी की चपेट में देख इस कदर भयभीत और डर गए कि उन्हें लग गया कि महिला को कोरोना हों गया है। ससुराल के लोगों ने पति के साथ रहने नहीं दिया और घर से भगा दिया। ससुराल से भगा देने से आहत और दुःखी महिला जब अपने घर (मायके) भलवाई गांव पहुची तो मायके के लोगों ने भी न तो उसे घर मे रहने दिया बल्कि घर मे घुसने तक नही दिया और बाहर ही बाहर से ‘कोरोना’ के डर से खदेड़ दिया। बुरी तरह आहात महिला अब कहा है इसकी जानकारी न तो ससुराल पक्ष को है ना ही मायके वालों के पास है। वही, दूसरी तरफ महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की अफवाहें भी जमकर चर्चा का विषय बन गई है।

महिला को तलाशने पहुची हेल्थ विभाग की टीम

उड़ते उड़ते महिला को कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड
होने की जनचर्चा स्वास्थ्य विभाग को मिली तो महिला की तलाश में 108 एम्बुलेंस के साथ एक को टीम रवाना किया गया।लेकिन खबर लिखे जाने तक स्वास्थ्य विभाग की टीम उक्त महिला तलाश ही रही है।

Comments are closed.