बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

समस्तीपुर में सीओ और थानाध्यक्ष रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

56

पटना Live डेस्क। बिहार में इन दिनों भ्रष्ट अफसर निशाने पर हैं। निगरानी विभाग की टीम लगातार ऐसे भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई कर रही है। इस बीच समस्तीपुर में निगरानी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीओ और एसएचओ गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है। जिले के मथुरापुर ओपी अध्यक्ष संजय कुमार सिंह और वारिसनगर अंचलाधिकारी संतोष कुमार को निगरानी टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। निगरानी टीम ने थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह को 25 हजार रुपये जबकि वारिसनगर अंचलाधिकारी संतेश कुमार को 20 हजार रुपये लेते गिरफ्तार किया है।
शिकायतकर्ता मंजू देवी ने शिकायत की थी। जिसके आधार पर निगरानी विभाग की टीम ने दोनों पर यह कार्रवाई की है। मंजू देवी से दोनों अधिकारी ने जमीनी विवाद सुलझाने के नाम पर घूस मांगा था। निगरानी विभाग के इंस्पेक्टर सुशील कुमार यादव ने बताया कि जमीनी विवाद के एक मामले में दोनों अधिकारियों ने पीड़िता मंजू देवी से रिश्वत की मांग किया था। इसी कड़ी में थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह को 25 हजार रुपए व सीओ संतोष कुमार को उनके रूम से 20 हजार रुपए लेते गिरफ्तार किया है।
बता दें कि आज ही आय से अधिक संपत्ति के मामले में पटना के धनरुआ सीडीपीओ ज्‍योति कुमारी के आवास पर विशेष निगरानी की टीम ने छापेमारी की। सीडीपीओ ज्‍योति के आरपीएस मोड़ स्थित आवास पर छापेमारी चल रही है। 22 नवंबर को विशेष निगरानी इकाई ने सीडीपीओ के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उसके बाद यह छापेमारी की जा रही है। विशेष निगरानी की टीम ने छापेमारी में सीडीपीओ ज्‍योति कुमारी के आवास से करोड़ों का फ्लैट और जमीन के कागजात बरामद किया है। सीडीपीओ ज्योति कुमारी के घर से 4 लाख नगद भी बरामद हुआ है।

Comments are closed.