बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – CM के पुलिस मुख्यालय विजिट का असर,2 DySP पर शुरू हुआ विभागीय एक्शन

मुजफ्फरपुर में क्राइम कंट्रोल में विफल रहने वाले 2 डीएसपी अधिकारी तैनाती के दौरान इनपर केस अनुसंधान में लापरवाही समेत लगे है कई गंभीर आरोप

743

पटना Live डेस्क। बिहार में लॉ एंड ऑर्डर (Law and Order in Bihar) को और मजबूत बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) लगातार एक्टिव हैं। यही वजह है कि महज 14 दिन में ही उन्होंने दूसरी बार पटना में पुलिस मुख्यालय (Police Headquarter Patna)का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर अपराध में लगाम को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्य मे लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जो अपराधी हैं वो बचना नहीं चाहिए, जो बेगुनाह है वो प्रताड़ित नहीं होना चाहिए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सख्त रुख के बाद पुलिस मुख्यालय व गृह विभाग जोरदार ढंग से एक्टिव हो गया है।क्राइम कंट्रोल में विफल रहने वाले पदाधिकारियों को चिन्हित कर कार्यवाही करने में जुट गया है।इसी क्रम में गृह विभाग द्वारा 2 DySp पर विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है।

               विभागीय कार्यवाही के लपेटे में आये पहले अधिकारी है गौरव पांडेय। मुज़फ़्फ़रपुर के तत्कालीन Dysp गौरव पांडेय के खिलाफ विभागी कार्यवाही शुरू हुई है। दरभंगा के IG अजिताभ कुमार को संचालन पदाधिकारी बनाया गया है। डीएसपी गौरव वर्तमान में बेगूसराय रेल में पदस्थापित हैं। उन्हें 10 दिनों में जवाब देने का आदेश दिया गया है।इनपर केस अनुसंधान में लापरवाही समेत कई गंभीर आरोप है।

वहीं, दूसरा पदाधिकारी भी मुजफ्फरपुर में पोस्टेड रहे है। दरअसल,तत्कालीन मुजफ्फरपुर के नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन के खिलाफ भी विभागीय कार्यवाही संचालित की गई है। रेल IG एम आर नायक को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। इन पर भी मुज़फ़्फ़रपुर में पदस्थापन के दौरान केसों के पर्यवेक्षण में गंभीर लापरवाही बरतने का आरोप है।

वही, पुलिस मुख्यालय से जुड़े विश्वस्त सूत्रों के अनुसार पुलिस विभाग ने तय कर लिया है कि कार्य में लापहरवाही करने वाले कर्मियों के खिलाफ बिल्कुल जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएं जाने से ही विभाग में जिम्मेदारी के प्रति गंभीरता आएगी। इसी के तहत कई अन्य डीएसपी संवर्ग और इन्स्पेक्टर स्तर के पुलिसवालों पर निकट भविष्य में विभागीय एक्शन लिया जाएगा।

Comments are closed.