बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

भागलपुर सृजन घोटाला: केंद्र सरकार ने सीबीआई को मामले की जांच करने के दिए आदेश

23

पटना Live डेस्क. राज्य सरकार ने भागलपुर के सृजन घोटाले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया था. अब केंद्र सरकार ने भी सीबीआई को इस घोटाले की जांच करने के आदेश दिए हैं. यह मामला भागलपुर,बांका और सहरसा जिले में सरकारी फंड के गबन से जुड़ा हुआ है. बिहार का ये बहुचर्चित घोटाला लगभग 900 करोड़ रूपए का है जिसमें कई नौकरशाहों समेत सफेदपोशों की संलिप्तता सामने आ रही है. बिहार सरकार ने इस घोटाले का सच सामने आने के बाद जांच के आदेश दिये थे जिसके बाद एसआईटी की टीम मामले की जांच कर रही थी.

दूसरी ओर गुरूवार को ही इस बहुचर्चित सृजन महाघोटाला में सृजन की सचिव प्रिया कुमार, अमित कुमार और जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह के खिलाफ वारंट जारी किया गया है.

इन सभी के खिलाफ भागलपुर के सीजीएम कोर्ट ने ये वारंट जारी किया है. इस घोटाले की जांच को लेकर एसआईटी की एक टीम सहरसा भी पहुंची है. एसआईटी की टीम वहां के बैंकों के खातों को खंगाल रही है. मालूम हो कि इस घोटाले में अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. घोटाले के सूत्रधार माने जाने वाले महेश यादव की मौत के बाद से विपक्ष ने लगातार नीतीश सरकार को निशाने पर लिया था. सीएम नीतीश कुमार ने भी कहा था कि इस घोटाले के जो भी आरोपी होंगे उनको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा.

Comments are closed.