बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

सीबीआई कोर्ट ने RJD सुप्रीमो लालू यादव को दी बड़ी राहत

45

पटना Live डेस्क। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना के सीबीआई के विशेष अदालत में आज पेश हुए। कोर्ट ने चारा घोटाले के बांका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले की सुनवाई के दौरान लालू यादव समेत मामले से जुड़े 28 आरोपियों को 23 नवंबर को सशरीर हाजिर होने का आदेश दिया था। कोर्ट से लालू यादव को आज बड़ी राहत मिली है। दरअसल उन्होंने कोर्ट से सशरीर पेशी से राहत देने की मांग की। जिसको कोर्ट ने मान लिया।
लालू यादव ने कोर्ट में जज से कहा कि हुजूर… मैं अक्सर बीमार रहता हूं। ऐसे में मुझे पेश होने से राहत दीजिए। मेरे वकील इस मामले को देखेंगे। उनकी इस मांग पर कोर्ट ने कहा कि ठीक है अब से आप अपने वकील को तारीख पर भेज दीजिएगा। आज बस इस केस में इतनी ही सुनवाई हुई। अब इस केस में अगली सुनवाई 30 नवंबर को होगी। बता दें कि लालू यादव पर चारा घोटाले मामले में भागलपुर और बांका कोषागार से ₹46 लाख रुपए की अवैध निकासी का आरोप है। इसी मामले में लालू यादव की पेशी हुई थी।
बता दें कि बिहार उपचुनाव को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव 24 अक्टूबर को करीब 3 साल के बाद पटना आए थे। इस दौरान उन्होंने तारापुर और कुशेश्वरस्थान में जनसभा को भी संबोधित किया था। हालांकि इस उपचुनाव में दोनों सीटों पर राजद को हार मिली थी। 2 नवंबर को उपचुनाव का रिजल्ट आने के बाद लालू यादव अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली वापस लौट गए थे। पटना आने से पहले दिल्ली में लालू यादव ने बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा था। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून पूरी तरह फेल है। हमने नीतीश कुमार को इसे लेकर आगाह किया था। उनसे कहा था कि बिहार के चारों तरफ बंगाल, उत्तर प्रदेश, झारखंड एवं नेपाल में शराब खुलेआम बिक रही है।

Comments are closed.