बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News(CCtv फुटेज) पटना में दवाई दुकान में लूट ,CCTv के कैद हुई पूरी वारदात

131

पटना Live डेस्क। राजधानी में अपराधियों का तांडव रुकने का नाम नही ले रहा है। वही दूसरी तरफ खाकी की सारी कवायद सिर्फ बयानों और दावों में सिमटता प्रतीत हो रहा है। अपराधियों ने एक बार फिर से लूट की एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए पटना पुलिस को खुली चुनौती दी है। 2 अपराधी हथियार के बल पर दवा दुकान से 1.50 लाख लूटकर फरार हो गए। इतना ही नहीं,अपराधी ने फ़ायरींग कर दहशत कायम करते हुए लूट को अंजाम दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। दुकान के मालिक राजकुमार ने रूपसपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

घटना पटना के रूपसपुर थाना अतर्गत पड़ने वाले रूकनपुरा का है। जलालपुर सिटी निवासी राजकुमार की रुकनपुरा में संजीवनी मेडिकल स्टोर नाम से दवा दुकान है। उन्होंने बताया कि रविवार की देर रात दुकान बंद करने के पहले स्टाफ मनोज कैश मिला रहा था। उसके साथ दो और कर्मी भी दुकान में मौजूद थे। इसी बीच दो अपराधी दुकान में घुस गए। एक ने दुकान के अंदर ही फायरिंग कर दी। इससे सभी कर्मी डर गए। जो जहां था वहीं बैठे रहा। दोनों अपराधियों के हाथ में पिस्टल था। एक ने मास्क लगाए रखा था जबकि दूसरे ने हेलमेट पहना हुआ था। एक अपराधी ने सेल्समैन मनोज से पैसा निकालने की बात कहते हुए उसके सिर पर पिस्टल तान दी। डर से मनोज ने बिक्री के डेढ़ लाख रुपये उसे दे दिए। लूट की यह पूरी वारदात शॉप में लगे CCTv में कैद हो गई है।

दुकान में मौजूद तीसरी आंख (सीसीटीवी) में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि कैश काउंटर पर बैठा शख्स पैसे गईं रहा है, तभी 2 युवक प्रवेश करते है। एक ने अपना चेहरा कपड़े से ढक रखा था और उसके कंधे पर एक बैग था तो दूसरे ने हेलमेट पहन रखा था। आते ही दोनो पिस्टल निकाल लेते है और पैसे की डिमांड करते है इसी बीच एक फायर किया जाता है। फिर बड़े आराम से दुकान स्टाफ से लेकर कैश बैंग में डाल लेते है फिर और पैसे के बाबत पूछते है। फिर  बड़े आराम से शॉप से निकल जाते है औरबाइक से दोनों अपराधी पटना की तरफ फरार हो गए। मनोज ने बताया कि फायरिंग के कारण दुकान का शीशा टूट गया है। दुकान मालिक ने बताया कि रोज दुकान बंद करके वह भी साथ जाते थे। रविवार को ठंड के कारण वह पहले ही घर निकल गए थे।

इस लूट से पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़ा हो रहे हैं। घटना के संबंध मे बताया जाता है कि 1 मोटरसाइकिल सवार पर 2 की संख्या में पहुंचे हथियारबंद अपराधियों ने इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया। वही दुकान मालिक का कहना है कि घटना की सूचना तुरंत रूपसपुर थाना को दिया गया, फिर भी पुलिस को आने में आधा घन्टा लग गया। थानाध्यक्ष चंद्रभानू ने बताया कि लूट में शामिल अपराधियों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे की जाच की जा रही है।

 

Comments are closed.