बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (वीडियो) पटना में Lockdown को धता बताते हुए युवक की ईट पत्थरों से कुचकर नृशंस हत्या

270

पटना Live डेस्क। Lockdown के तीसरे चरण में राजधानी पटना में अपराधियों ने सोमवार को कोहरमा मचा दिया। लॉक डाउन की धज़्ज़िया उड़ाते हुए सुबह सबेरे से जिले में शुरू हुई खुरेजी कि वारदातों ने रात को दरिंदगी का चरम बरपा करते हुए एक युवक की ईट पत्थरों से कूच कूचकर कर नृशंसता पूर्वक मौत के घाट उतार दिया और आराम से फरार हो गए।

                       दरअसल, जारी लॉकडाउन के तीसरे चरण में पटनासिटी के चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत शराब के अवैध धंधे को लेकर जारी वर्चस्व में दरिंदगी की इंतहा पार करते हुए एक युवक की ईंट पत्थर से कूच कूचकर हत्या कर दी गई।मक़तूल की पहचान गजनी राय के तौर पर की गई।

मक़तूल गज़नी राय

नृशंस हत्या का यह मामला मंगल तलाब स्थित स्लम बस्ती का है। बताया जाता है कि इलाके में शराब के अवैध धंधे में मोटी कमाई में अपनी हिस्सेदारी और ज्यादा से ज्यादा अवैध शराब सप्लाई के धंधे में कई आपराधिक गिरोह जुड़े हुए है। इनके बीच लंबे समय से शराब के अवैध धंधे को लेकर जारी वर्चस्व की जंग लंबे समय से चली आ रही है।
मिली जानकारी के अनुसार स्लम बस्ती में मारा गया गजनी राय अवैध शराब का धंधा करता था। पूर्व में कई बार आपराधिक गतिविधियोंके शामिल होकर गजनी विभिन्न मामलों में जेल जा चुका था। लेकिन इन दिनों शराब के अवैध धंधे से जुड़ा था और शराब बिक्री कर रहा था। इसको लेकर इलाके में सक्रिय अन्य शराब माफियों से उसकी भिड़ंत भी हुई थी।

शराब के धंधे में गजनी की बढ़ती धमक से दूसरा पक्ष बेहद खफा था। सोमवार की देर शाम दूसरे पक्ष ने गजनी को फोन करके मंगल तालाब के पास बुलाया, जहां पहले से घात लगाए अपराधियों ने गजनी दबोच लिया और उसकी पिटाई करने लगे। अचानक हुए इस हमले से खुद को बचाने ख़ातिर गजनी जैसे तैसे हमलावरों के शिकंजे से निकलकर भागने लगा। फिर क्या था हमलावर भी उसको खदेड़ने लगे और फिर अपने कब्जे करते हुए सड़क पर पड़े ईट-पत्थर से हमलावरों ने गजनी पर ताबड़तोड हमला कर दिया। धराशायी होकर गजनी सड़क पर गिर पड़ा तो अपराधियों ने उसे कुचकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

अचानक हुई इस वारदात से हंगामा बरपा हो गया। गजनी पर हमला होने की ख़बर उसके परिजनों को मिली तो वो बदहवाश हालात में दौड़ते हुए घटना स्थल पर पहुचे और गंभीर रूप से घायल गजनी को आनन-फानन में इलाज के लिए पीएमसीएच ले गए, लेकिन इलाज़ के दौरान गम्भीर रूप से जख्मी गजनी की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानिए चौक थाना पुलिस और एडिशनल एसपी मनीष कुमार पूरे घटना की जांच कर रहे हैं।

वही, नृशंसता पूर्वक अंज़ाम दिए गए इस वारदात के बाबत एएसपी ने बताया की मृतक गजनी राय,आपराधिक प्रवृत्ति का था और पूर्व में दो तीन बार जेल यात्रा कर चुका था और अवैध रूप से शराब का कारोबार करता था। इसी क्रम में दो पक्षो के बीच शराब बेचने के मामले में भिड़त हो गई। लड़ाई के दौरान ईट-पत्थर से कुचकर गजनी की हत्या कर दी गईं है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Comments are closed.