बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

VIRAL VIDEO-पिता के चिता की आग ठण्डी भी हुई नही जमीन बंटवारे को लेकर श्मशान में भाइयों के बीच चलने लगे लात घुसे

294

पटना Live (नेशनल) डेस्क। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है।दुनिया भर में मौत का आंकड़ा नित नए रिकॉर्ड कायम कर रहा है। तमाम देशों की सरकारें इस वायरस से अपने नागरिकों की जान बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। खौफ़ ऐसा की इंसान अपने कल को लेकर आश्वस्त नही है को वो बचेगा या फिर !इस महामारी से बचने का केवल एक ही तरीका है- लोगों से दूरी। भारत मे भी कारोना का कहर भयावह रूप ले चुका है। लेकिन इसी बीच राजस्थान के भीलवाड़ा के श्मशान में कुछ लोगो के बीच लात घुसे चलने व जमकर मारपीट होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पहले आप यह वायरल वीडियो देखिए फिर आप को पूरा माज़रा समझाते है।

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के उपनगर सांगानेर में पिता की मौत पर श्मशान घाट में अस्थियां एकत्रित करने गए तीन भाइयों में जमीन बंटवारे को लेकर विवाद हो गया, जो देखते ही देखते इतना बढ़ गया कि भाई एक-दूसरे से मारपीट करने लगे। पूरी घटना किसी ने मोबाइल कैमरे में कैद कर ली, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

तीन बेटे ज़मीन ख़ातिर श्मशान में भिड़े

जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा के सांगानेर कस्‍बे में बुजुर्ग प्रताप राव की मौत के तीसरे दिन उनके तीन बेटे अस्थियां एकत्रित करने गए थे। इस दौरान वो दुख दर्द भूलकर जमीन के लिए आपस में ही मारपीट करने लग गए। उसी समय अन्‍य व्‍यक्ति की मृत्‍य के दाह संस्‍कार के लिए आए अन्य लोगों ने उन्हें छुड़वाया। इस संबंध में पुलिस थाने में कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है।

तीय की रस्म निभाने के दौरान मारपीट

बता दें कि भीलवाड़ा के सांगानेर कस्‍बा निवासी प्रताप सिंह राव की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी। अंतिम संस्‍कार के बाद तीये की रस्म निभाते हुए उनके पुत्र धर्म सिंह राव, पप्‍पु राव और रघुनाथ राव उनकी अस्थियां लेने श्मशान भूमि गये थे।

पप्‍पू राव को उसकी मौसी ने गोद ले लिया

इन भाइयों में पप्‍पू राव को उसकी मौसी ने गोद ले लिया था। अस्थियां लेने के दौरान पप्‍पु राव ने पुश्‍तैनी जमीन में अपना भी हिस्‍सा मांग लिया। इसके कारण अन्य दोनों भाइयों ने उसे यह कहकर मना कर दिया कि वह गोद चला गया है जिससे उसका जमीन में हिस्‍सा नहीं बनता है। इस बात को लेकर भाइयों में झगड़ा शुरू हो गया।

Comments are closed.