बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

टीकाकरण महाअभियान में पूरे देश में टॉप पर रहा बिहार, CM नीतीश ने लोगों को दी बधाई

486

पटना Live डेस्क। PM मोदी के जन्म दिन पर पूरे देश में चले कोविड टीकाकरण महाअभियान में बिहार ने बाजी मारी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार, बिहार पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहा। इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे के लोगों को बधाई दी है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अभी-अभी जारी प्रेस बयान में कहा है कि कोविड टीकाकरण महा अभियान के तहत बिहार में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के लिए लोगों को बधाई है। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को आयोजित कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत 30 लाख 67 हजार 918 लोगों का टीकाकरण कर बिहार ने एक नया स्वर्णिम अध्याय लिखा है। अब तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पूरे देश में चलाये गये कोविड टीकाकरण महाअभियान में बिहार पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना टीकाकरण महा अभियान के तहत बिहार में 17 सितंबर को 30 लाख टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन बिहार ने इस लक्ष्य को पार करते हुए 30 लाख 67 हजार 918 लोगों का टीकाकरण किया है, जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। कोरोना टीकाकरण महा अभियान को सफल बनाने के लिए बिहारवासियों एवं खासकर स्वास्थ्य विभाग को बधाई देता हूं। उम्मीद करता हूं कि स्वास्थ्य विभाग आगे भी इसी मनोयोग के साथ निरंतर काम करता रहेगा।
गौरतलब है कि वैक्सीनेशन के लिए चले स्पेशल ड्राइव को लेकर स्वास्थ्य विभाग जी-जान से जुटा था। इसके लिए 14 हजार वैक्सीन सेंटर बनाए गए थे। वहीं, वैक्सीनेशन वर्क ठीक से हो, इसके लिए 50 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया था। इसकी तैयारी एक सप्ताह से चल रही थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल उद्घाटन के मौके पर भी कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर यह बड़ा आयोजन है। शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक में व्यापक पैमाने पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसे लेकर लोगों में जागृति आ रही है। इससे आने वाले खतरे से भी लोग सचेत रहेंगे।
बहरहाल, पीएम के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन में बिहार ने बाजी मार ली। देश में रिकॉर्ड 2।78 करोड़ लोगों ने वैक्सीन ली। वैक्सीनेशन महाअभियान में पहले नंबर पर बिहार रहा। जबकि दूसरे नंबर पर कर्नाटक और तीसरे नंबर पर यूपी आया। इसी तरह, बिहार के जिलों में पहले नंबर पर ईस्ट चंपारण, दूसरे नंबर पर मुजफ्फरपुर और तीसरे नंबर पर समस्तीपुर रहा।

Comments are closed.