BiG News – बिहार पुलिस का दारोगा घुस लेते रंगे हाथ चढ़ा निगरानी के हत्थे, विजिलेंस टीम ने लिया हिरासत में

347

पटना Live डेस्क। बिहार में “भ्रष्टाचार को शिष्टाचार”  समझने वाले सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ निगरानी विभाग की ताबड़तोड़ मुहिम में एक बार फिर एक खाकी वाला रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार भोजपुर में विजिलेंस की टीम ने घूस लेते हुए दारोगा को दबोच लिया है। गिरफ्तार दारोगा का नाम महेश्वर गिरि है जो वर्त्तमान में जगदीशपुर थाने में तैनात है।

विजिलेंस दस्ते ने महेश्वर गिरी को जगदीशपुर थाना परिसर के समीप एक गली के मुहाने से उस वक्त धर दबोचा जब वो केस डायरी में मदद करने के नाम पर 20 हजार रुपये ले रहा था। गिरफ्तारी के बाद दारोगा टीम के सदस्यों से भी उलझ गया। बाद में टीम के सदस्यों ने किसी तरह दारोगा को काबू कर लिया। दारोगा की गिरफ्तारी की खबर से पुलिस महकमे में खलबली मच गयी।मिली जानकारी के अनुसार एक द्वीपक्षीय मुकदमे में डायरी में मदद करने के नाम पर कांड के आईओ दारोगा महेश्वर गिरी ने लगातार एक पक्ष से मोटी रकम की मांग की थी। न केवल मांग की थी बल्कि लगातार पैसों ख़ातिर दबाव बनाए हुए था। शुरुआत में शख्स द्वारा तेरह हजार रुपये दे दिया गया था। उसके बावजूद भी गिरी लगातार और पैसे के लिए दबाव बना रहा था। दरोगा की लगातार पैसों की मांग से आज़िज़ आकर शख्स ने विजिलेंस विभाग में शिकायत दर्ज करा दी।

मिली शिकायत के बाबत विजिलेंस टीम ने अपनी शुरुआत जांच पड़ताल की मामला सच साबित हुआ तो
मामले के सत्यापन के बाद बुधवार की अहले सुबह निगरानी दस्ता आरा पहुचा और जगदीशपुर थाना के बाहर मुस्तैद हो गए। वही तय रकम लेने ख़ातिर जैसे ही महेश्वर गिरी पहुचा, टीम के सदस्यों ने उसे 20 हजार रुपये लेते रंगे हाथ धर लिया। दारोगा को अपनी हिरासत में लेकर दस्ता पटना के लिए रवाना हो गया।

Loading...