बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – सूबे में अब जातीय_समीकरण के आधार पर नियुक्त होगें थानेदार,बिहार पुलिस मुख्यालय का बड़ा आदेश

710

पटना Live डेस्क। बिहार में अब थानों में थानेदार नियुक्ति का पैमाना काबिलियत नहीं बल्कि क्षेत्र के सामाजिक आधार और थाना क्षेत्र के जातीय समीकरण का ख्याल रखा जाएगा। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी कर दिया है। इस आशय का पत्र विषय-पुलिस थानों/आउटपोस्टों में पदस्थापना के क्रम में सभी वर्गों के प्रतिनिधत्व के संबंध में इस बाबत पुलिस मुख्यालय ने सभी क्षेत्रीय क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, डीआईजी और एसपी को पत्र लिखा है। पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि पुलिस थानों में थानेदार की पदस्थापन में सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व दिया जाए।

पुलिस मुख्यालय के आईजी की तरफ से यह आदेश दिया गया है। पत्र में कहा गया है कि पूर्व में भी सभी जिलों के लिए इस संबंध में आदेश निर्गत किया गया था कि, पुलिस थानों आउट पोस्टों में थानाध्यक्ष के पदस्थापन के क्रम में समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया जाना है।लेकिन पुलिस मुख्यालय के उक्त निर्देश का उल्लंघन किया जा रहा है।

पुलिस मुख्यालय के आईजी की तरफ से एक बार फिर से सभी आईजी, डीआईजी और एसपी को निर्देश दिया गया है कि अपने क्षेत्र के सभी थानों-आउटपोस्ट में थानाध्यक्ष के पदस्थापन के संबंध में समीक्षा करें। यह सुनिश्चित करें कि यथासंभव समाज के सभी वर्गों को समुचित प्रतिनिधित्व दिया जाए। पुलिस मुख्यालय के इस आदेश के बाद 17 सितबंर को इसकी समीक्षा भी की गई है।

Comments are closed.