बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

कोरोना से हांफते बिहार के आरा सदर अस्पताल में पिकअप वैन से ऑक्सिजन की लूट, देखें वीडियो

219

पटना Live डेस्क।बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। बेतहाशा बढ़ती ऑक्सीजन कर मांग की पूर्ति नही हो पा रही है। कोरोना कहर के बीच ऑक्सीजन इंसान ख़ातिर संजीविनी बन गया है। ऐसे में निजी व सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। तमाम सरकारी दावों से विपरीत बिहार के निजी व सरकारी अस्पताल ऑक्सिजन की कमी से जूझ रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ ही ऑक्सिजन की मांग बढ़ गई है। अस्पताल में भर्ती कोरोना समेत अन्य मरीजों के लिए ऑक्सिजन बहुत जरूरी है। ऑक्सिजन न मिलने की वजह से मरीज तिल-तिल कर मर रहे हैं। अपनों की जान बचाने के लिए आरा सदर अस्पताल में आज ऑक्सिजन की लूट मच गई।

दरअसल, बिहार के अन्य जिलों की तरह आरा में भी ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के कारण चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आरा सदर अस्पताल में सिलेंडर पहुंचते ही लोगों ने लूट लिए। पिकअप यह ऑक्सिजन सिलेंडर अस्पताल के लिए लेकर आई थी लेकिन मरीज के परिजन इसे लूटकर अपने मरीजों के पास लेकर चले गए। इस दौरान अस्पताल के कर्मी तमाशबीन बनकर खड़े रहे।

गौरतलब है कि ऑक्सिजन की किल्लत के बीच मरीज के परिजन काफी डरे हुए हैं। अपने मरीजों के लिए लोग सुरक्षित सिलेंडर रखना चाहते हैं। इसलिए आरा सदर अस्पताल में यह स्थिति बन गई। अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो को देखकर बिहार में ऑक्सिजन की दिक्कत का अंदाजा लगा सकते हैं।

 

Comments are closed.