बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – बिहार में JDR प्रत्याशी और समर्थक की हत्या, भीड़ ने एक हमलावर को पीट पीटकर मार डाला

231

पटना Live डेस्क। बिहार विधानसभा चुनाव में हिंसा का दौर शुरू हो गया है। तो वही दूसरी तरफ बिहार पुलिस के शांति और सुरक्षित माहौल में चुनाव कराने के दावों की भी पोल खुल गई है। विधानसभा चुनाव 2020 ख़ातिर जारी सियासी घमासान के बीच शनिवार को जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी (Janta Dal Rashtrawadi Party) के शिवहर से प्रत्याशी नारायण सिंह (Narayan Singh) और उनके एक समर्थक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। खुरेजी की इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया जब प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार में निकले हुए थे। वहीं प्रत्याशी के समर्थकों ने एक हत्यारे को मौके पर ही दबोच लिया, जिसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

शिवहर में हुए जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या मामले में अबतक तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। प्रत्याशी नारायण सिंह के साथ जख़्मी हुए दो व्यक्ति में से एक संतोष कुमार की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि दूसरा व्यक्ति अभय कुमार उर्फ़ आलोक का इलाज जारी है।

बताया जा रहा है कि श्रीनारायण सिंह पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास जनसंपर्क में जुटे हुए थे, इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। अचानक हुई फायरिंग से इलाके में भगदड़ मच गई। जबकि श्रीनारायण सिंह से गोली लगने से वो मौके पर ही खून से लथपथ होकर गिर पड़े। वहीं उनके समर्थकों और भीड़ ने पीछा कर दो हमलवरों को पकड़ पीटना शुरू कर दिया। जिससे जावेद नाम के हमलावर की मौत हो गई है। जबकि दूसरे आरोपी को पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया है।

8 से 10 की संख्या में आए थे हत्यारे

इस घटना में जख्मी हुए अभय कुमार उर्फ आलोक ने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान करीब 8 से 10 की संख्या में बदमाश आए थे। भीड़ में गोली अचानक चली। हम लोगों ने बचाने का प्रयास किया पर मुखिया जी (श्रीनारायण सिंह) को गोली लग गई। जिससे वो वहीं खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े।

प्रत्याशी की हत्या की पुष्टि तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने की है। घटना पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास की है। प्रत्याशी पैदल ही गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग में प्रत्याशी के बॉडीगार्ड अभय सिंह और एक अन्य ग्रामीण आलोक रंजन भी घायल हुए हैं।

श्रीनारायण सिंह देर शाम पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे। वे पैदल ही समर्थकों के साथ गांव में घूम रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने उनपर फायरिंग की। गोली लगने से घायल श्रीनारायण को समर्थक गाड़ी पर लाद कर शिवहर सदर अस्पताल ले आये। यहां स्थिति काफी गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने सीतामढ़ी रेफर कर दिया। यहां से पुलिस उन्हें सीतामढ़ी ले जा रही थी, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के नया गांव के निवासी श्रीनारायण सिंह पर कई मुकदमे लंबित हैं। वे नयागांव पंचायत के मुखिया और डुमरी कटसरी से जिला परिषद के सदस्य भी रह चुके थे।

Comments are closed.