बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – BSEB Bihar Board 12th Exam 2021: कृपया ध्यान दें!इंटर की परीक्षा अब इस तारीख से शुरू होगी, नई तारीखे ये है

बिहार बोर्ड 12वीं के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव, साइंस, आर्ट और कॉमर्स तीनों ही वर्गों में किया गया है बदलाव दो पालियों में होगी परीक्षा

344

पटना Live डेस्क।बिहार के इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले छात्रों ख़ातिर एक बड़ी सूचना आ रही है। बिहार बोर्ड 12वीं (Bihar Board 12th Exam 2021) के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। उनके परीक्षा शिड्यूल में बदलाव किया गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी नई डेटशीट (Bihar Board 12th Exam Datesheet) में अब इंटरमीडिएट की परीक्षा 01 फरवरी 2021 से शुरू होगी और 13 फरवरी 2021 तक चलेगी। पहले तीन फरवरी से 12वीं की परीक्षा शुरू होने वाली थी लेकिन बिहार बोर्ड के नए कार्यक्रम के मुताबिक, अब एक फरवरी से इसे आयोजित किया जाएगा।

अब एक फरवरी से होंगे 12वीं के Exam

बिहार में होने वाली बोर्ड की परीक्षा (Bihar Board Inter Exam News) को लेकर छात्र-छात्राएं जोर-शोर से तैयारी में जुटे हुए हैं। नए कार्यक्रम के मुताबिक, 12वीं की परीक्षा एक फरवरी से है। BSEB के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 12वीं के परीक्षा शिड्यूल में इस बदलाव के पीछे कुछ अहम वजहें हैं। साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों ही वर्गों में ये बदलाव किया गया है। 11 नवंबर को 12वीं के शिड्यूल में बदलाव की जानकारी बोर्ड की ओर से दी गई थी।

दो पालियों में होगी परीक्षा, ये है टाइमिंग

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली में परीक्षा सुबह 9.30 बजे से 12.45 बजे तक होगी। दूसरी पाली में दोपहर 1.45 बजे से 5.00 बजे तक आयोजित की जाएगी। नए कार्यक्रम के मुताबिक, अब 1 फरवरी को परीक्षा के पहले दिन भौतिक विज्ञान विषय की परीक्षा होगी। दूसरी पाली में आर्ट स्ट्रीम के लिए पॉलिटिकल साइंस और वोकेशनल के लिए हिंदी की परीक्षा होगी।

9 जनवरी से शुरू होगी प्रैक्टिकल परीक्षा

बिहार बोर्ड के कार्यक्रम में लिखित परीक्षा के साथ-साथ प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। प्रायोगिक परीक्षा 9 जनवरी से 18 जनवरी तक चलेगी। फिलहाल नए शिड्यूल के बाद सभी विद्यालयों को इसकी जानकारी भेज दी गई है। इसको लेकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। स्कूलों ने भी बोर्ड की परीक्षा को लेकर खास तैयारी की है। खास तौर से कोरोना संकट को देखते हुए विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

Comments are closed.