बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – छपरा में कुदरत का कहर, ठनका गिरने से 9 लोगों की मौत 2 दर्जन लोग घायल

26

पटना Live डेस्क। कोरोना के कहर के बीच कुदरत ने बिहार के छपरा में आसमानी आफत ने कहर बरपा कर दिया है। छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शेरपुर गंज गांव में वज्रपात से 9 लोगों की मौत हो गई है। वही तकरीबन दो दर्जन लोग झुलस कर घायल हैं।

मृतकों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शेरपुर गंज गांव निवासी वकील राय के पुत्र नीतीश कुमार, स्वर्गीय दरोगा राय के पुत्र सहदेव कुमार, रमेश राय के पुत्र जितेंद्र कुमार, गोपाल राय के पुत्र रामनाथ राय, विशुनपुरा निवासी बाला राय के पुत्र चन्द्रदेव राय एवं खलपुरा निवासी सुरेंद्र सिंह के पुत्र अरविंद कुमार सिंह, विंध्याचल सिंह का पुत्र लव बहादुर, रामप्रवेश राय का पुत्र रविंद्र राय एवं त्रिलोकी सिंह का पुत्र सुरेंद्र सिंह शामिल है।वही घायलों में शेरपुर निवासी स्वर्गीय गोपाल राय के पुत्र बीरबल राय, स्वर्गीय शंकर राय के पुत्र बाली राय एवं धनेश्वर सिंह के पुत्र विपिन बिहारी सिंह सहित करीब दो दर्जन लोग शामिल हैं, जिनका उपचार छपरा सदर अस्पताल में चल रहा है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि छपरा शहर के मुफस्सिल थाना अंतर्गत खशंलपुरा गांव स्थित परवल के खेत में कुछ लोग खेती कर रहे थे तथा कुछ लोग जमीन की मापी के लिए गए थे। इसी दौरान तेज बारिश के कारण सभी लोग छुपने के लिए एक बड़े पलानी (फूशनुमा घर) में छुप गए। इसी दौरान आकाशीय बिजली कड़कड़ाहट की आवाज के साथ पलानी के ऊपर गिर गई।जिससे पलानी में छुपे करीब 3 दर्जन लोग वज्रपात की चपेट में आ गए। इस हादसे में 9 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। आनन-फानन में करीब दो दर्जन घायलों को छपरा सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पहुंचने के बाद अनेक घायलों की स्थिति नाजुक बनी हुई है जिसमें कुछ लोगों के मरने की भी संभावना है।फिलहाल इस हादसे के कारण शेरपुर गांव सहित जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

Comments are closed.