बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

उपचुनाव से पहले महागठबंधन में फूट, RJD ने दोनों सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी

342

पटना Live डेस्क। बिहार में दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में राजद और कांग्रेस में ठन गई है। दोनों सीटों पर राजद ने अपने प्रत्याशी उतार दिये हैं। कांग्रेस दोनों में से एक सीट मांग रही थी।

राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने को दोनों सीटों के लिए नामों की घोषणा की। तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को मैदान में उतारा गया है। कहा कि राजद अध्यक्ष लालू यादव की सहमति से दोनों नामों की घोषणा की गई है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए 70 सीट छोड़ देने वाला राजद उप चुनाव में कुशेश्वरस्थान की एक सीट नहीं देने से दोनों दलों के बीच रार बढ़ने की आशंका है। पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट कांग्रेस को मिली थी। कांग्रेस के वरीय नेता अशोक राम बहुत कम मतों से हार गए थे। इस बार भी वह चुनाव लड़ना चाहते थे।

राजद की घोषणा के तत्काल बाद कांग्रेस की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई। कांग्रेस प्रवक्ता आसित नाथ तिवारी ने कहा कि दोनों प्रत्याशी महागठबंधन के नहीं हैं। इसे महागठबंधन का प्रत्याशी नहीं कहा जा सकता है। राजद ने प्रत्याशी घोषित किया है, इसलिए इसे राजद प्रत्याशी ही कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि नामों की घोषणा के वक्त न तो वामपंथी दल के लोग थे और न ही कांग्रेस का कोई नेता था। ऐसे में इसे महागठबंधन की घोषणा नहीं कहा जा सकता है। कांग्रेस जल्द अपनी रणनीति साफ करेगी।

 

 

Comments are closed.