BiG News (ऑडियो)-NTPC बाढ़ में ठेकेदारी पर वर्चस्व ख़ातिर कुख्यात भोला सिंह और लल्लू मुखिया के बीच  अदावत तेज, पुलिस सतर्क बढ़ाई गश्त 

444

पटना Live डेस्क। बाढ़ के एनटीपीसी प्रोजेक्ट में पीछे डेढ़ दशक से एकक्षत्र राज कायम कर रखे कर्मवीर यादव उर्फ लल्लू मुखिया को पण्डारक निवासी CRPF के भगोड़े कुख्यात भोला पहलवान में चुनौती देनी शुरू कर दी है।अबतक थर्मल पावर की अधिकांश ठेकेदारी का काम लल्लू मुखिया ही कराता रहा है। लेकिन मुंगेर के लोकसभा चुनाव में बिगड़े समीकरण यानी अनन्त वर्सेज ललन सिंह के बाद से ही वाया लल्लू मुखिया मोकामा विधायक के आर्थिक साम्राज्य को डिगाने की कवायद शुरू कर दी गई है। दरअसल, मोकामा विधायक के बेहद विश्वस्त सिपहसालार में शुमार है कर्मवीर यादव उर्फ लल्लू मुखिया। वर्त्तमान दौर में एक बार फिर भोला पहलवान ने NTPC परियोजना को अपने निशाने पर लेकर आर्थिक साम्राज्य पर कब्जा करने की कोशिश करनी शुरू कर दी है। इसको को लेकर लल्लू मुखिया और भोला सिंह के बीच टकराव की संभावना लगातार बढ़ती जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मुंगेर के महाभारत में ललन सिंह के विजय प्राप्त करने के बाद से ही लल्लू मुखिया पर कानूनी शिकंजा कसता चला गया और वर्त्तमान दौर में लल्लू मुखिया ने 29 अगस्त दिन गुरुवार को बाढ़ के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार माधवेंद्र के न्यायालय में पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया ने अचानक सरेंडर किया।

लंबे समय से कुख्यात भोला एनटीपीसी से जुड़े कार्यो में अपनी घुसपैठ की कोशिश करता चला आ रहा है। लेकिन कभी भी उसे मनमाफिक सफलता या दबंगई कर आर्थिक साम्राज्य खड़ा का मौका नही मिला पाया।लेकिन इसी बीच कानूनी शिकंजे में उलझे लल्लू मुखिया के साम्राज्य पर कब्जा करने का उचित मौका मान पण्डारक निवासी 50 हजार का ईनामी कुख्यात अपराधी भोला पहलवान ने NTPC थर्मल परियोजना बाढ़ में विभिन्न कार्य कर रही निजी कंपनियों पर अपनी पकड़ स्थापित कर उगाही करने की कवायद शुरू कर दी। जिसके तहत एक ऑडियो वायरल हो गया। सुने कुख्यात का फरमान … 500 रुपए पर हाइवा वार्ना

इस कवायद से एनटीपीसी से जुड़े ठीकेदारी पर लल्लू मुखिया और भोला सिंह के बीच वर्चस्व की जंग के आगाज़ का नया दौर शुरू हो गया है। दो कुख्यातों के बीच अदावत को लेकर निजी कंपनी प्रबंधकों और ट्रांस्पोटरों के बीच दहशत का माहौल कायम हो गया है। सभी अपनी सुरक्षा और स्टाफ की सुरक्षा को लेकर चिंतित है।

वही पुलिस को भी इस जंग को लेकर इनपुट मिला है। इस कारण से NTPC थाना द्वारा सुरक्षा की दृष्टिकोण से ऐश डंपिंग डैम से लेकर रेलवे ट्रैक के किनारे के वर्किंग एरिया तक विशेष गश्ती दल की तैनाती की गई है। जो लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। लेकिन इन दोनों के बन्दूकबाजो के बीच कभी भी टकराव की संभावना से इनकार नही किया जा सकता है। दरअसल, करोड़ो करोड़ के इस उगाही के साम्राज्य पर भोला और उसके गुर्गों की नज़र वर्षो से टीकी है।

Loading...