बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News -“शर्मनाक”- पति लद्दाख में भारत चीन बार्डर पर तैनात,गांव में पत्नी व बेटी से छेड़खानी,मदद करने ख़ातिर पुलिसवाले को चाहिए दावत

1,105

पटना Live डेस्क। मुल्क की सरहदों की सुरक्षा में तैनात माटी के लाल अपना सर्वस्व न्यौछावर करने से भी नह हिचकते है। लेकिन यूपी पुलिस की एक करतूत ने सोशल मीडिया पर भारतवंशियों को गुस्से से लाल कर दिया है।दरअसल,उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के भटनी थाने में प्रभारी रहे बर्खास्त इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव की मां-बेटी के साथ की गई करतूत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि लार क्षेत्र में एक नया मामला सामने आया है। मां-बेटी ने गुरुवार को एसपी से शिकायत की। एसपी ने सोमवार को थाना प्रभारी, हलका इंचार्ज और सभी सिपाहियों को तलब किया है।

देवरिया के लार थानाक्षेत्र के रहने वाले एक शख्स सेना में जवान हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती चीन बॉर्डर पर लद्दाख में है। वही, उनकी पत्नी और दो बेटियां गांव से बाहर मकान बनवाकर रहती हैं। महिला का कहना है कि दूसरे गांव के एक जाति विशेष के लोग यहां जानवर चराने के लिए आते हैं। वो लोग अक्सर मुझ से और बेटियों पर न केवल अश्लील फब्तियां कसते हुए छेड़खानी करते हैं।

जब परिवार ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने मकान पर ईंट और पत्थर से हमला कर दिया। हद तो तब हो गई जब फौजी के परिवार ने विरोध जारी रखा तो 5 जून को उन दबंगों ने पत्नी और बेटी की पिटाई कर दी। मारपिटाई से आहत पीड़ितों ने लार थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। इससे दबंगों का मन और बढ़ गया।

गुरुवार को मां-बेटी एसपी कार्यालय पहुंचीं और एसपी को खुद और बेटी के साथ हो रहे अत्याचार की पूरी घटना बताई। साथ ही यह भी बताया कि लार थाने से मदद की गुहार लगाने और मामला दर्ज कराने पर पहले तो कोई कार्रवाई नहीं की जिससे दबंगों का मनोबल और बढ़ गया और उन्होंने मारपीट की। बार बार लगातार गुहार लगाने पर एक सिपाही आया और कहा कि मदद तभी करेंगे जब दावत दोगी। खाकी वाले की इस शर्त के बाबत पीड़िता का कहना है कि जब मेरे घर कोई पुरुष सदस्य नहीं है तो उनको कैसे दावत दे सकती हूँ।

                 फौजी की पत्नी और बेटियों के साथ हुई इस वारदात और ख़ाकीवाले कि करतूत से अवगत होने पर देवरिया के एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लार थाना प्रभारी,हलका दरोगा और उस हलके के सभी सिपाहियों को तलब किया है। माना जा रहा है कि इस मामले में भी कुछ लोगों पर कार्रवाई तय है।

Comments are closed.