BiG Breaking -अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह कांग्रेस की टिकट पर महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगी मुंगेर से लोकसभा चुनाव

60

पटना Live डेस्क। वर्त्तमान दौर में सूबे की सियासत में सबसे हॉट सीट मुंगेर लोकसभा सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार फाइनल हो गया है। मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी मुंगेर से कांग्रेस की प्रत्याशी होंगी। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है। लेकिन विश्वस्त सूत्रों का दावा है कि अनंत सिंह की जगह अब मुंगेर से उनकी पत्नी नीलम देवी जदयू के हेवीवेट राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को सियासी टक्कर देंगी।अब यह बात साफ हो गई है कि अनंत सिंह के बदले उनकी पत्नी नीलम देवी ही चुनाव लड़ेंगी।

दरसअल, महागठबन्धन में शामिल सबसे बड़े सियासी दल राजद के अघोषित सुप्रीमो तेजस्वी यादव को अनन्त सिंह की बाहुबली छवि से घोर आपत्ति थी। जिसका उन्होंने खुलकर विरोध भी किया था। जबकि उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने अनंत सिंह के गठबंधन में शामिल होने की खबर पर सहमति जताई थी। फिर भी तेजस्वी यादव ने अनंत सिंह की उम्मीदवारी का खुल्लम खुल्ला विरोध किया था। इसके बाद कांग्रेस के रणनीति कारो ने मोकामा विधायक के बदले उनकी पत्नी का नाम आगे किया ताकि तेजस्वी के विरोध को शिथिल किया जाए। यह रणनीति कारगर सिद्ध हुई और अब एक ओर जहां अनंत सिंह के विधायक की सीट बची रह गई। वहीं नीलम देवी को कांग्रेस और राजद समेत महागठबंधन के अन्य दलों से भी समर्थन मिल जाएगा।

Loading...