बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG Breaking – IAS आमिर सुबहानी बने बिहार के नये मुख्य सचिव, बड़े पैमाने पर सीनियर IAS अधिकारियों का हुआ तबादला व मिला प्रभार, देखिए लिस्ट

554

पटना Live डेस्क। वर्ष के आखरी सप्ताह में बिहार के IAS और IPS अधिकारियों के बहुप्रतीक्षित और सुनिश्चित प्रमोशन की लिस्ट जारी हो गई है। जहाँ की पूर्व से कयास लगाए जा रहे थे।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास और बिहार के विकास आयुक्त आमिर सुबहानी को राज्य का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है । वहीं समाज कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अतुल प्रसाद को स्थानांतरित करते हुए नया विकास आयुक्त बनाया गया है। इसके अलावे राज्य के कई आईएएस अफसरों का तबादला और अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद को निगरानी विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव को बिपार्ड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव संदीप पुण्डरीक को स्थानांतरित करते हुए समाज कल्याण विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। वही ये योजना एवं विकास विभाग के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल को जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है । वही आपदा प्रबंधन विभाग, परिवहन विभाग के प्रभार में रहेंगे। हालांकि पटना प्रमंडल के आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे। ऊर्जा विभाग के सचिव संजीव हंस जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे ।भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि पटना प्रमंडल के कमिश्नर के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। समाज कल्याण विभाग के विशेष सचिव दया निधान पांडे को स्थानांतरित करते हुए समाज कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया है। नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी संदीप कुमार पुडालकट्टी को स्थानांतरित करते हुए श्रम संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है। वंदना किनी श्रम संसाधन विभाग की अपर मुख्य सचिव पर बनी रहेंगी। मत्स्य विभाग के निदेशक धर्मेंद्र सिंह को वित्त विभाग का सचिव बनाया गया है।

गया के डीएम अभिषेक सिंह को स्थानांतरित करते हुए बुडको का MD बनाया गया है। वित्त विभाग के विशेष सचिव गोरखनाथ को स्वास्थ्य विभाग का सचिव बनाया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक अनिमेष परासर को पटना नगर निगम के आयुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है। ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव राजीव रोशन दरभंगा का डीएम बनाया गया है ।सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। दरभंगा के डीएम त्यागराजन को गया का डीएम बनाया गया है। जेल आईजी मिथिलेश मिश्र को वित्त विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। सहरसा के डीएम कौशल कुमार को सुपौल DM के पद पर पदस्थापित किया गया है ।

नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह को समस्तीपुर का डीएम बनाया गया है। सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव आनंद शर्मा को सहरसा का डीएम बनाया गया है । समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर को नालंदा डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है। दरभंगा के नगर आयुक्त मनीष कुमार मीणा को कारा महानिरीक्षक बनाया गया है ।नगर आयुक्त गया सावन कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है ।बांका के डीडीसी रवि प्रकाश को प्राथमिक शिक्षा निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया है ।

जहानाबाद के डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता को नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का एमडी बनाया गया है। डीडीसी औरंगाबाद अंशुल कुमार को खान विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है । नवादा के डीडीसी वैभव चौधरी को सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है और वैशाली के डीडीसी विजय प्रकाश मीणा को श्रम संसाधन विभाग में निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण के पद पर पदस्थापित किया गया है।

Comments are closed.