बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-AIMIM MLA के भाई पर गंभीर आरोप महादलितों पर तानी बंदूक और खड़ी कर दी सड़क पर पक्की दीवार,दहशत में आवाम

पूर्णिया डीएम से आवेदन के जरिए महादलित समुदाय के सैकड़ो लोगो महिला पुरुष ने लगाई सुरक्षा और सड़क ख़ातिर गुहार

314

पटना Live डेस्क।बीते दिनों बिहार में सम्पन्न विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) में बायसी विधानसभा सीट (Baisi Assembly Seat) से एआईएमआईएम के उम्मीदवार सैयद रुकनुद्दीन अहमद ने जीत दर्ज की है। जीत के बाद से इलाके में मौजूद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुलमुस्लिमीन (एआईएमआईएम) लगातार क्षेत्र घूमकर आवाम की समस्या जानने की कवायद में है। इसी बीच एक बेहद गंभीर खुलासे ने सनसनी मचा दी है।

दरअसल, पूर्णिया डीएम को ग्राम-बैरिया पंचायत-मीनापुर वार्ड-02 प्रखंड-बायसी के निवासी सैकड़ो महादलित स्त्री पुरुष ने अपने हस्ताक्षर और अंगूठे के निशान के जरिए सहमति के साथ एक आवेदन दिया है इस आवेदन का मजमून पढ़कर आप भी सकते में आ जायेंगे। गाँव मे मनरेगा के तहत निर्मित RCC सड़क बनाई गई है। जिसे वर्षो से सैकड़ो महादलित परिवार के आवागमन का एक मात्र रास्ता है।दिनांक 9 दिसम्बर 2020 को शाम में तकरीबन 4 बजे बयासी के एआईएमआईएम से विधायक सैयद रुकनुद्दीन अहमद उर्फ राको के छोटे भाई सैयद जाको और स्थानिए मुखिया के भाई समेत 15-20 लोगो के संग उक्त सड़क के एक छोर पर पक्का दीवार निर्माण करवाने लगे।

जब इस निर्माण को लेकर लोगो ने विरोध किया तो बकौल ग्रामीणों के हरबे हथियार से लैश लोगो ने उनको न केवल धमकी दी बल्कि बाकायदा जान से मारने की धमकी भी दी। घटना के बाद से गाँव के पूरे महादलित परिवार डरे सहमे है।

सड़क पर पक्की दीवार बन जाने के बाद अब महादलित समुदाय के सैकड़ो लोग मीनापुर पंचायत स्थित बैरिया गांव में कैदी के मानिंद हो गए। इस हालात से दो चार अब सैकड़ो लोगो ने डीएम पूर्णिया से आम रास्ते को चालू कराने और जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

 

Comments are closed.