बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बिहार में AES ने पसारा पांव, गोपालगंज में तीन बच्चों की मौत

305

पटना Live डेस्क। बिहार में कोरोना से सहमे लोगों को अब बच्चों में फैल रहे वायरल बुखार डराने लगा है। राजधानी पटना समेत कई जिलों में बच्चों में वायरल बुखार तेजी से फैल रहा है। हालांकि, डॉक्टरों ने माना है कि यह कोरोना की तीसरी लहर नहीं है। इसी बीच, AES बीमारी ने भी अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है।

Encephalitis (Chamki Fever): Symptoms, Causes, Precautions, Treatment, Preventionगोपालगंज जिले में AES से तीन बच्चों की मौत हो गई है। इसकी पुष्टि गोपालगंज के सिविल सर्जन ने जांच रिपोर्ट के आधार पर की है। कई दर्जन बच्चों की जांच के सैंपल पटना भेजे गए हैं। दूसरी ओर, मुजफ्फरपुर में भी वायरल बुखार और AES बीमारी तेजी से फैल रही है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

दरअसल, मुजफ्फरपुर में वायरल बुखार के मामले दिनोंदिन तेजी से फैल रहे हैं। जिले के SKMCH का पीकू वार्ड फुल हो जाने के बाद अब AES वार्ड में भी बुखार पीड़ित बच्चों को भर्ती करना पड़ रहा है। सदर अस्पताल में भी चाइल्ड वार्ड को चालू किया गया है। इसके साथ ही जिले के प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी इलाज की व्यवस्था शुरू करने का आदेश मुजफ्फरपुर के सीएस ने दिया है। सीएस डॉ विनय कुमार शर्मा के अनुसार, SKMCH के अलावा सदर अस्पताल में भी बच्चों के लिए वार्ड बनाया गया है। स्थितियों पर नजर रखी जा रही है।

Comments are closed.