बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News -प्रमोशन ख़ातिर बैठक के ठीक पहले बेगूसराय के DIG राजेश कुमार पर कार्रवाई,प्रोन्नति लिस्ट से हुए बाहर

बिहार पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को राजेश कुमार के विरुद्ध कार्रवाई ख़ातिर अपनी अनुसंशा दी है भेज, पटना में पोस्टिंग के दौरान एक मामले की जांच रिपोर्ट में पाई गई गड़बड़ियां

661

पटना Live डेस्क। बिहार पुलिस के अधिकारियों पर बिहार सरकार की वक्र दृष्टि का असर है कि विगत दिनों में दारोगाओ,थानेदारो, डीएसपी रैंक से लेकर एएसपी रैंक के अधिकारियों के खिलाफ मुख्याल द्वारा ताबड़ तोड़ कार्रवाई की जा रही है।इसी बीच पुलिस मुख्यालय में इस सप्ताह होने वाली DIG और IG अधिकारियों की प्रोन्नति ख़ातिर बैठक से ठीक पहले DIG राजेश कुमार पर कार्रवाई की गई है।

दरअसल, पटना Live ने अपने पाठकों को बताया था को जल्द ही सूबे के कई वरीय आईपीएस अधिकारियों जो बतौर डीआईजी और आईजी सेवाए दे रहे है उनका प्रोमोशन होना है। आईपीएस अधिकारियों की प्रोन्नति की बैठक इसी सप्ताह पुलिस मुख्यालय में होनी है। लेकिन इसी बीच पूर्व पटना के DIG के तौर पर तैनात रहे और वर्तमान में डीआईजी बेगूसराय के तौर पर तैनात आईपीएस राजेश कुमार पर पुलिस मुख्यालय की अनुशंसा पर गृह विभाग ने कार्रवाई की है।

दरअसल, पटना के डीआईजी रहते राजेश कुमार पर एक मामले में गंभीर आरोप लगे थे। उक्त मामले में जांच रिपोर्ट में आईपीएस अधिकारी के खिलाफ बेहद प्रतिकूल टिप्पणी की गई है। साथ ही उनकी भूमिका गैरजिम्मेदाराना रेखांकित की गई है। जांच में प्रतिकूल टिप्पणी के आधार पर विगत दिनों पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को कार्रवाई करने की अनुशंसा की थी। इसी अनुशंसा के आधार पर गृह विभाग में अब फैसला किया है।

Comments are closed.