बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BIG News (वीडियो) Pajero में 5 करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ नशे के 3 सौदागर गिरफ्तार, सरगना समेत अन्य की गिरफ्तारी ख़ातिर छापेमारी जारी

681

पटना Live डेस्क। राजधानी की एक सड़क पर पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। आने जाने वाले 2 पहिया और विशेषकर 4 पहिया वाहनों की तलाशी और कागजात वगैरह चेक किये जा रहे थे। सड़क पर बैरिकेडिंग किसी खास मकसद से था पुलिस दस्ते को किसी विशेष वाहन का इंतजार था। सिलसिला काफी देर तक चलता रहा पर अबतक वो वाहन नही दिखाई दिया जिसका इंतजार था। तभी दूर से एक चमचमाती मित्सुबिशी पजेरो (Mitsubishi Pajero) बैरिकेड की तरफ आता देख पुलिस दस्ते के साथ तैनात दरोगा की आंखे चमक उठी।

राजधानी में 5 करोड़ के ब्राउन शुगर के साथ 3 तस्करों समस्तीपुर के अंगार घाट थाना क्षेत्रल निवासी जितेंद्र, पटना के गर्दनीबाग के न्यू दमड़िया निवासी सूरज, गर्दनीबाग और पेजेरो का ड्राइवर राजकुमार न्यू पटना कॉलोनी, बेऊर को पीरबहोर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वही नशे के सौदागरो का बॉस मानू फरार होने में कामयाब रहा। बरामद नौ किलो 800 ग्राम ब्राउन शुगर को राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों में सक्रिय नशे की पुड़िया बनाकर कर बेचने वालो को पहुंचाया जाना था।

दरअसल, राजधानी में ड्रग्स सप्लाई करने वाला यह बड़ा गैंग है। पूरा ग्रुप चेन सिस्टम माध्यम से काम करता है। इस गैंग का सरगना अभिमन्यु सिंह नामक शख्स है जो पटना के बेउर इलाके में कही रहता है। लेकिन वह किसी और के लिए काम करता है। पटना के अलावा सूबे के कई अन्य जिलों में भी गैंग एक्टिव है।

पुलिस को था एसयूवी का इंतज़ार

दरअसल, पुलिस को अपने नेटवर्क के जरिए पुख्ता जानकारी मिली थी। इस गुप्त सूचना के आधार पर पीरबहोर थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया था। पुलिस को यह खबर थी की मंहगी लग्जरी एसयूवी चारपिया वाहन से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गैंग के सदस्य डिलेवरी ख़ातिर जा रहे है। फिर क्या था गैंग के 3 सदस्यों और करोड़ो का माल पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वे इसक सप्लाई करने जा रहे थे।

बरामद खेप और नेटवर्क

पटना के टाउन डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि गिरोह एक बड़े नेटवर्क के तहत काम करता है और इसका जाल पटना के अलावा राज्य के विभिन्न जिलों और समीपवर्ती राज्यों तक फैला है। यह गिरोह एक बेहद बड़े ड्रग सिंडीकेट के चेन से जुड़ा है। डीएसपी ने दावा किया है कि गिरोह से जुड़े कई अन्य लोगों के बारे में पुलिस को अहम सुराग मिले है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

वही गिरफ़्तार,नशे के सौदागरों के बाबत टाउन डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तस्करो में से दो पटना और एक समस्तीपुर के अंगार घाट थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पुछताछ में तीनो ने बताया कि गिरोह का सरगना अभिमन्यु सिंह है। वह बेउर मोड़ के समीप का रहने वाला है।पकड़े गये तीनो पूर्व में भी जेल खा चुके हैं।

Comments are closed.