बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Good News-बिहार पुलिस सर्विस एसोसिएशन ने सीएम राहत कोष में दिये 8 लाख 51 हजार रुपए

67

पटना Live डेस्क। बिहार समेत देशभर में एक तरफ जहां कोरोना वायरस का असर बहुत तेजी से बढ़ जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ देश में ऐसे कर्मवीर भी हैं, जिनकी हिम्मत,हौसले और कर्मों ने इस वैश्विक महामारी को पस्त करने का बीड़ा उठाया है।मुख्यरूप से पुलिसकर्मियों और चिकित्सकों की भूमिका सबसे अहम है, जो अपनी जान की परवाह किये बिना आम लोगों तक बढ़ने वाले इस संक्रमण के बीच दीवार बनकर खड़े हैं।

                   कोरोना वायरस के संक्रमण काल में ‘सोशल ट्रांसमिशन’ न हो इस ख़ातिर जान की परवाह किए बगैर ड्यूटी कर रहे बिहार पुलिस का हर अधिकारी और जवान न केवल ड्यूटी पर मुस्तैद है बल्कि कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव कार्य के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक योगदान भी कर रहा है।
कोरोना की जंग में हर कोई अपनी सहभागिता दिखा रहा है। कोई घर पर रहकर सरकार के लॉकडाउन के निर्देशों का पालन कर रहा है तो कोई यथासंभव आर्थिक मदद दे रहा है।इसीक्रम में सूबे के डीएसपी सवर्ग के अधिकारियों के संगठन बिहार पुलिस सर्विस एसोसिएशन ने करोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए आपसी समन्यव के जरिए कुल 8 लाख 51 हजार रुपये इकट्ठा कर सीएम रिलीफ फण्ड में आर्थिक सहायता देने की सराहनीय पहल की है। उक्त राशि का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान ख़ातिर भेज दिया है। ताकि
इस राशि द्वारा आमलोगों की मदद हो सके।

इस सराहनीय व प्रशासनिए पहल के बाबत अपर पुलिस अधीक्षक फतुहा सह बिहार पुलिस सर्विस एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष कुमार सिन्हा का कहना रहा कि पुलिस आमलोगों की भरपुर मदद कर रही है एवं करेगी। इस महामारी से निपटने के लिए बिहार पुलिस कंधे से कंधा मिलाकर एक एकजुट होकर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही और करती रहेगी।ताकि जल्द से जल्द इस बीमारी पर काबू पाया जा सकेगा। साथ ही एएसपी फातुहा ने बिहारवासियों से अपील करते हुए कहा कि लोग ईमानदारी से लाॅकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें।

वही, इस विश्व्यापी आपदा के बाबत आर्थिक सहयोग के बाबत पूछने पर बिहार पुलिस सर्विस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डीएसपी राजकिशोर सिंह ने कहा कि-कोरोना वायरस (COVID-19) को रोकने के लिए, फ़िलहाल किसी तरह का टीका नहीं है। जारी Lockdown का ईमानदारी से पालन कर आप स्वयं को अपने परिवार और समाज को इस वायरस की चपेट में आने बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते है। कोरोना के ख़िलाफ़ जारी जंग में हर शख्स की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है, कृपया हमसभी लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने ताकि कोरोना हारे और देश जीते।

Comments are closed.