बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Exclusive (Cctv फुटेज)पटना में 10 नकाबपोश लुटेरों ने 8 मिनट में दिनदहाडे PNB से लुटा 52 लाख,Cctv में कैद लुटेरे

पटना में लुटेरों की मौज है। तभी तो हर तीसरे दिन अपराधियों द्वारा दिनदहाडे ताबड़तोड लुटा जा रहा है कैश। पहले राजीव नगर थाना क्षेत्र से फिर तीसरे दिन जक्कनपुर थाना क्षेत्र और अब दिनदहाड़े हुई बेउर थाना क्षेत्र में बैंक डकैती, मात्र 8 मिनट में 52 लाख रूपये ले उड़े नकाबपोश 10बअपराधी, एसआईटी गठित

925

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना के अनीसाबाद  स्थित पंजाब नेशनल बैंक से अपराधियों ने 52लाख 33 हजार 500 रुपए लूट लिए।घटना सोमवार दोपहर करीब 3 बजकर 7 मिनट की है।अपराधियों ने बैंक में लगा डीवीआर भी तोड़ दिया। वारदात के सामने आने में बाद से महकमेें में हड़कम्प मच गया है। वही, घटना की जानकारी मिलते ही बेऊर थाना पुलिस के तोते उड़ गए। इधर, जानकारी मिलते ही एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा मौके पर खुद जांच करने पहुंच गए।कुछ देर बाद ही पटना रेंज आईजी संजय सिंह भी मौके पर पहुंच गए। बैंक लूूूट की शुरुआती तफ़्तीश के बाद आईजी ने सिटी एसपी (वेस्ट) अशोक मिश्र की अगुआई में एसआईटी बनाकर घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। इधर, पुनः एक बार एसएसपी पटना का दावा है कि जल्द ही लुटेरे गिरफ्तार कर लिए जाएंगे पर सवाल यह है कि विगत 2 लूटों को अबतक नही सुलझा पाने वाली पटना पुलिस के दावे पर कैसे यक़ीन किया जाए?

कब, कहा, कैसे और कितना कैश लुटा 

सुरक्षित राजधानी के पटना पुलिस के दावों की बखिया उधेड़ते हुए और पुलिस पेट्रोलिंग की कलाई खोलते हुए बैंक लूट लिया और आराम से फरार हो गए। दुःसाहसी लुटेरों नेसोमवार को दिनदहाडे भरी दोपहरी में 3 बजकर 7 मिनट पर शहर के व्यस्ततम सडको में शुमार बेऊर मोड़ व अनीसाबाद गोलंबर के बीच एनएच-30 पर मौजूद पंजाब नेशनल बैंक ब्रांच में एक साथ हेलमेट और चेहरा मास्क से छिपाए प्रवेश करने लगे।

एकाएक हेलमेट पहने घुस रहे युवको को देखकर बैंक गेट पर मौजूद दो होमगार्ड जवान ने उन्हें टोका तो अपराधियों ने उनकी पिटाई करते हुए कब्जे में करते हुए हथियार लहराते हुएअंदर बैंक में प्रवेश किया। लुटेरे अपने साथ हरबे हथियार और लोहे के रॉड (खंतीनुमा)लेकर पहुचे थे। बैंक में दाखिल होने के बाद बदमाशों ने अंदर से गेट बंद कर लिया। वही 2 बदमाश गेट के समीप खड़े हो गए जबकि 8 बदमाश बैंक में मैनेजर और स्टाफ समेत सभी ग्राहकों को कब्जे में करते हुए सब की पिटाई कर दहशत का माहौल कायम कर दिया।

लुटेरे बैंक में लगे सीसीटीवी से अवगत थे। तभी उन्होंने ने बैंक में मौजूद एक शख्स से कैची से CCTv का वायर कटवा फिर DVR को उखाड़ कर जमीन पर पटक पटक कर तहस – नहस कर दिया।फिर गालियां बकते हुए और गोली मार देने की धमकी देते हुए पिस्तौल तानकर बैंक कर्मियों व ग्राहकों को मोबाइल जमीन पर रखकर हाथ खड़े करने को कहा, फिर लूटपाट की।

बैंक मैनेजर को साथ लेकर उन्होंने सेफ और कैश काउंटर से नकदी लूट ली। भागने से पहले बदमाशों ने सभी को दो कमरों में बंद कर दिया। सभी बदमाशों के चेहरे पर नकाब था, लेकिन लूटपाट के दौरान कुछ के मास्क बेतरतीब ढंग से लगे थे। इस कारण उन में कईयों के चेहरे दिख रहे थे। डकैतों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच की बताई जा रही है। लूटपाट के बाद बदमाशों के फरार होने पर होमगार्ड ने खिड़की से आवाज लगाकर सड़क पर आजा रहे लोगों को इकट्ठा किया और फिर उन्हें बुलाकर कमरे की कुंडी बाहर से खुलवाई।

52 लाख की लूट और CCTv फुटेज

राजधानी की सुरक्षा के दावों की सरेआम धज़्ज़िया उड़ाते हुए बेउर थाना क्षेत्र के अनीसाबाद में 52 लाख की सनसनीखेज बैंक लूट का CCtv फुटेज सामने आया है। प्रत्यक्षदर्शियों और बैंक अधिकारी के अनुसार लुटेरों की संख्या 10 थी। वही, बैंक के बाजू में एक दुकान की सीसीटीवी में 2 बाइक सवार लुटेरों की फरार होने के दौरान तस्वीर कैमरे में कैद हो गई है।

Cctv कैमरे में कैद फुटेज में स्पष्ट दिखाई देता है कि लूट के बाद एक बाइक पर सवार 2 लुटेरे जिन्होंने हेलमेट लगा रखा था थोड़ी देर के लिए सड़क पर रुकते है पीछे मुडकर देखते और फिर काफी तेज रफ्तार से बाइक दौड़ाते हुए फरार हो जाते है।

बैंक कैशियर ने लूटने से बचाये 50 हजार

वही, बैंकलूट की वारदात के बाद एक नई जानकारी बैंक कर्मचारी के मार्फ़त मिली।।दरअसल, जैसे ही बैंक में घुसकर लुटेरों ने लूटपाट की कवायद शुरू की कैश पर नियुक्त अर्चना प्रसाद ने अपने सामने कैश कॉउंटर पर रखे 50 हजार रुपये को अपने दुप्पटे में छुपा लिया।

ख़बर लिखे जाने तक मिली जानकारी और घटना स्थल के आसपास लोगो की जानकारी के मुताबिक राजधानी में इस वर्ष की सबसे बड़ी कैश लूट की वारदात को 10 लुटेरों ने अंज़ाम दिया है।महज 8 मिनट में बैंक से कैश लूट कर जल्दबाजी में लोहे रॉड बैंक में छोड़ लगभग दौड़ते हुए सभी अपराधी बैंक से निकले और एनएच के किनारे लगी अपनी बाइक्स पर सवार होकर विपरीत दिशाओं में फरार हो गए।

शुरुआती जांच में ही यह लगभग सुनिश्चित हो गया कि बैक लूटने वालो गैंग बेहद प्रोफेशनल है। महज 8 मिनट में बैंक से 52 लाख रुपये बिना खून खराबे के लूट लेना वो भी व्यस्ततम सड़क किनारे लुटेरों की लूटकांड में महारत को दर्शाता है। बड़ी रकम लूट कर सभी बड़े आराम से फरार हो गए।

घटना की सूचना पर आईजी संजय सिंह, एसएसपी उपेंद्र शर्मा और सिटी एसपी वेस्ट समेत कई पुलिस अधिकारी पीएनबी की अनीसाबाद शाखा पहुंचे और कर्मियों से करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। घटना को लेकर आइजी संजय सिंह ने एसआइटी भी गठित कर दिया। एसआइटी का नेतृत्व सिटी एसपी (वेस्ट) अशोक कुमार मिश्र करेंगे। 

 

Comments are closed.