बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG Update -बिहार कैडर के 31 आईपीएस को मिला प्रमोशन, SSP पटना समेत कई आईपीएस प्रोन्नत

आईपीएस पदाधिकारियों (IPS Officers) के प्रमोशन के लिए शुक्रवार की देर रात अधिसूचना जारी

287

पटना Live डेस्क। बिहार कैडर के कई आईपीएस अधिकारियों की सुनिश्चित पदोन्नति का सिलसिला आख़िरकार बिहार सरकार ने शुक्रवार को शुरू कर दिया है।इस क्रम में बिहार पुलिस महकमे में कई आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन मिला है। इसी क्रम शुक्रवार की देर रात बिहार कैडर के कई आईपीएस पदाधिकारियों (IPS Officers) के प्रमोशन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी। प्रोमोशन की इस लिस्ट पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा का नाम भी शामिल है।

पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा को डीआईजी में प्रोन्नति मिली है। उपेंद्र शर्मा के अलावा एसपी रैंक प्रवर कोटि के सुनील कुमार, सत्यवीर सिंह, विकास बर्मन, निताशा गुड़िया, किम,मनोज कुमार,संजय कुमार, विकास कुमार,दिलीप कुमार मिश्रा,अश्वनी कुमार, अमजद अली, अरविंद ठाकुर को भी प्रोमोशन मिला है और उन्हें भी डीआईजी बनाया गया है। अगली पोस्टिंग की अधिसूचना जारी होने के साथ ही इन सभी आईपीएस पदाधिकारियों के प्रोन्नति प्रभावी हो जाएगी।

आपको बता दें, इसके अलावा भारतीय पुलिस सेवा के डीआईजी रैंक के कई अफसरो को आईजी में प्रमोशन मिला है। इसमें विनायक कुमार, प्राणतोष कुमार दास, पंकज सिन्हा,ललन मोहन प्रसाद, जितेंद्र मिश्रा का नाम शामिल है। इसके अलावा एडीजी ओमरेंद्र कुमारअंबेडकर को भी प्रोन्नति मिल गई है।ADGओमरेंद्र कुमार अंबेडकर को अपर पुलिस महानिदेशक से पुलिस महानिदेशक की कोटि में प्रमोशन मिला है।

इसके अलावा गृह विभाग ने एसपी रैंक के कई अफसरों को जो कनीय प्रशासनिक कोटि में हैं, उन्हें प्रवर कोटि वेतनमान में प्रोन्नति दी है।इन आईपीएस अधिकारियों में नवीन चंद्र झा,बाबूराम, जयंतकांत, मानव जीत सिंह ढिल्लों,हरप्रीत कौर,,मोहम्मद अब्दुल्ला व विनोद कुमार के नाम शामिल हैं।हालांकि प्रोन्नति के फलस्वरूप इन सभी आईपीएस पदाधिकारियों का मौजूदा पदस्थापन प्रभावित नहीं होगा और यह अपने पद पर पहले की तरह बने रहेंगे। इसके अलावा 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेकानंद को भी कनीय प्रशासनिक कोटि से प्रवर कोटि में प्रोन्नति दी गई है।

Comments are closed.