बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – क्या आप Corona Virus की चपेट में है? खुद इन 3 प्रमुख लक्षणों को पहचानिए और खुद को बचाइए

50

- Advertisement -

पटना Live डेस्क। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में तेजी से अपने पांव पसार रहा है। भारत में इसस संक्रमित लोगों की संख्या 114 पहुंच गई है। देश के विभिन्न शहरों से कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों का सामने आना जारी है। दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से सात हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है,जबकि हजारों लोग इसकी चपेट में हैं। हालात दिन ब दिन ख़राब होते जा रहे है।कोरोना खौफ़ की अलामत बन गया है। इंसान इस कदर खौफ़जदा है कि किसी भी पब्लिक प्लेस या पब्लिक ट्रांसपोर्ट या कही भी आप खड़े हो अगर गले मे खरास से भी आपको खांसी आ जाए तो लोगबाग पहले तो आपसे उचित दूरी बना लेते है फिर ऐसे घूरने लगते है जैसे आप चलते फिरते “खुदकुश हमलावर” है। कोरोना का कहर ज्यो ज्यो घातक हो रहा है त्यो त्यो आम आदमी ख़ौफ़ से खुद में सिमटता जा रहा है।

#Coronavirus Updates – जानिए देश में कोरोना के कहां कितने मरीज

- Advertisement -

लेकिन, इस बीच कोरोना वायरस () को लेकर किए गए शोध पर जर्नल एनल ऑफ इंटरनल मेडिसिन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगर पहले 5 दिनों के भीतर शरीर में 3 खास लक्षण नजर आने लगे तो आपको कोरोना वायरस की शिकायत हो सकती है।

3 प्रमुख लक्षण
  • अमेरिकी शोधकर्ताओं ने जो रिपोर्ट जारी किया है उसमे बताया गया है कि कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद पहले 5 दिनों में इंसान को सूखी खांसी आनी शुरू हो जाती है।
  • कोरोना वायरस के शुरुआत में मरीज को तेज बुखार चढ़ने लगता है और उसके शरीर का तापमान काफी ज्यादा बढ़ जाता है। अब तक कई हेल्थ एक्सपर्ट कोरोना वायरस में तेज बुखार चढ़ने का दावा कर चुके हैं।
  • कोरोना वायरस की शिकायत होने पर पहले 5 दिनों में इंसान को सांस लेने में तकलीफ होने लगती है।एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सांस की समस्या फेफड़ों में बलगम फैलने की वजह से होती है।

- Advertisement -

Comments are closed.