BiG News – जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक जवान और डीएसपी शहीद, तीन आतंकी ढेर

48

पटना Live डेस्क। जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस सूत्रों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद तुरीगाम गांव का घेराव किया और तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।  इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को भी मौत के घाट उतार दिया है। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिलने के बाद कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। अधिकारियों ने बताया कि वहां पहुंचे पुलिस दल पर गोलीबारी की गई, जिसमें DSP अमित ठाकुर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सैन्य अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया।

मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के तुरिगाम इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की।।सेना के जवाबी कार्रवाई करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है। मुठभेड़ में अमन ठाकुर के बॉडीगार्ड भी घायल हो गए हैं। जबकि एक मेजर और एक जवान भी जख्मी हुए हैं।

शहीद अमन ठाकुर 

जम्मू जिला डोडा के रहने वाले युवा बहादुर पुलिस अधिकारी अमन ठाकुर की शहादत की खबर से इलाके में मातम फैल गया है। अमन ठाकुर के घर में उनके माता-पिता, पत्नी और एक 6 साल का बेटा है।अमन ठाकुर अपनी सादगी, अपने दृढ़ संकल्प और वीरता के लिए जाने जाते थे। मददगार स्वभाव के कारण कम समय में उन्होंने क्षेत्र में स्थानीय लोगों का प्यार, सम्मान और प्रशंसा अर्जित की थी। शहीद अमन ठाकुर कुलगाम में कई आतंकियों को ढेर करने में अहम भूमिका निभा चुके थे।

Loading...