बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Super Exclusive (CCtv)समस्तीपुर में सुशासन का चीरहरण रंगदारी ख़ातिर दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग 2 को मारी गोली

समस्तीपुर में सरेआम दिनदहाडे रंगदारी ख़ातिर खुरेजी में दो कारोबारियों को मारी गोलियां, हरबे हथियार से लैस अपराधियों का तांडव कारोबारी पर हमला जमकर पिटाई फिर सैकड़ो लोगो के सामने दागी गोलियों, गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल पटना AIIMS रेफर,घटना का CCTv में कैद

351

पटना Live डेस्क। बिहार में सुशासन के दावों की धज़्ज़िया उड़ाते हुए हथियार से लैस अपराधियों ने शहर के मारवाड़ी बाजार में दिनदहाड़े समस्तीपुर पुलिस की औकात नापते हुए कोहराम मचा दिया। दिनदहाडे अंजाम दी गई यह खूंरेजी घटना सदर अनुमंडल क्षेत्र के नगर थाना इलाके के सबसे पॉश रिहायशी इलाके में शुमार मारवाड़ी बाजार की है। पुलिस से पूरी तरह बेपरवाह हथियारबंद रंगदारों ने सरेआम दिनदहाड़े सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में  पहले तो हथियार लहराते हुए कारोबारी बंधुओ पर हमला करते हुए जमकर मारपीट की और जब जानलेवा हमले से बचने ख़ातिर पीड़ित भागने लगे तो दुःसाहस का चरम पार करते हुए फायरिंग शुरू कर दी।

            दिनदहाडे गोलियों की तड़तड़ाट से पूरा इलाका गूंज उठा। दहशत का आलम ये रहा कि बाजार की दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे और सड़क पर भगदड़ के हालात बन गए। इधर, सैकड़ों तमाशाबीनो की मौजूदगी में पुलिस से पूरी तरह बेख़ौफ़ अपराधियों ने दो कारोबारियों को गोलियां मार दी और फिर हवाई फायरिंग करते फरार हो गए। दिनदहाडे अंजाम पाई इस घटना में दो लोग जख्मी हो गए। जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया,वही खुरेजी की घटना के बाद चश्मदिदों ने बताया कि कई बार लोगो ने फ़ोन किया तब जाकर नगर थाना पुलिस पहुची और कोरम पूरा करते हुए घटनास्थल से कई खोखा बरामद किया। वही, सरेआम तांडव की यह पूरी घटना CCTv में कैद हो गई है। वही,बुधवार को इस दुःसाहसिक वारदात में पेट मे गोली लगने से गंभीर रूप से घायल कारोबारी की बिगड़ती हालात को देखते हुए पटना AIIMS रेफर कर दिया गया।

                  वही इस खुरेजी भरी वारदात के बबात मिली जानकारी के मुताबिक दो पक्षों में पहले से जमीनी विवाद चल रहा था, जिसको लेकर इससे पहले भी कई बार दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी। हालांकि, सामाजिक प्रयास से मामला को शांत करा लिया गया था, लेकिन मंगलवार (14 जून) को दोपहर में 3 बजकर 20 मिनट पर फिर 10 से 12 की संख्या में हथियार से लैस लोग विवादित जमीन पर कब्जा कराने के लिए पहुंचे और मारपीट शुरू कर दी। देखते ही देखते पूरा इलाका गोलियों की गूंज से थर्राने लगा।

                   बताया जा रहा है कि मारवाड़ी बाजार के कारोबारी व शहर के प्रतिष्ठित निजी स्कूल के संचालक मोहम्मद जफर हुसैन और मोहम्मद अशरफ के द्वारा बाजार में एक मकान में काम कराया जा रहा था। उसी दौरान बदमाश वहां पहुंचे और मारपीट और गोलीबारी शुरू कर दी। मारपीट के दौरान जमकर रॉड व डंडे के वार से पहले तो एक पीड़ित की टाँग तोड़ दिया गया और फिर दनादन फायरिंग की गई। गोलीबारी की इस घटना में गोली लगने से मोहम्मद अशरफ और मोहम्मद बिलाल जख्मी हो गए हैं। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है जो न केवल जिले में पुलिस के इकबाल के खत्म होने का सुबूत है बल्कि सुशासन के असर के अंत को भी दिखाता है। 

25 लाख की रंगदारी ख़ातिर तांडव 

वही दिनदहाड़े सैकड़ों लोगों की मौजूदगी अंज़ाम दिए गए इसी दुःसाहसिक वारदात के CCtv को देखकर आपको अंदाजा हो गया होगा कि हमलावरों को पुलिस का जरा भी खौफ़ नही रहा होगा। पीड़ित कारोबारी ने आरोप लगाया है कि हमलावरों के द्वारा 25 लाख रुपए की रंगदारी की भी मांग की गई थी।

दरअसल, पीड़ित पक्ष शहर के न केवल एक निजी स्कूल का संचालन करता है बल्कि तमाम अन्य कारोबार समेत ज़मीन खरीद फ़रोख़्त में भी शामिल बताया जाता है। वही हमलावर इलाके में बेहद रसूखदार और बेहद दबंग किस्म के है। साथ ही कथित तौर पर पूर्व से भी कई  मुकदमो में नामज़द बताए जाते है।

कई खोखे बरामद कर ले गई पुलिस 

                   घटना की जानकारी मिलने के बाद नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। वही दिनदहाड़े हुए इस तांडव के बाबत नगर थानेदार अरुण कुमार राय ने कहा कि फायरिंग की घटना में जो भी लोग दोषी हैं उन पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। लेकिन सवाल उठता है कि घटना के 36 घंटे होने को है अपराधियों की करतूत CCtv में स्पष्ट दिखाई दे रही है। दनादन फायरिंग करता शख्स का चेहरा भी साफ साफ दिखाई दे रहा पर पुलिस जांच में जुटी है!

Comments are closed.