बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG Breaking (वीडियो)पटना के छात्र की चेन्नई में कॉलेज हॉस्टल में चाकुओं से गोंद कर नृशंस हत्या,स्थानिए छात्रों की दरिंदगी

फ्लाइट से 22 दिसम्बर को छात्र पटना से गया था चेन्नई, 24 दिसम्बर की रात हॉस्टल में हुई छात्र की नृशंस हत्या, कॉलेज प्रशासन सच हत्या को बता रहा है दुर्घटना

3,377

पटना Live डेस्क। तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई स्थित इंटरनेशनल मेरीटाइम एकेडमी (International Maritime Academy) में बिहार निवासी एक छात्र की 24 दिसम्बर की रात कॉलेज के हॉस्टल में ही रहने वाले अन्य लड़को ने चाकुओं से गोद कर निर्मम हत्या कर दी है। इस नृशंस हत्याकांड के बाद से संस्थान द्वारा घटना को जबरिया दुर्घटना साबित करने की कोशिश की जा रही है। यह कहना है मक़तूल छात्र के दोस्तो और रिश्तेदारों का,उल्लेखनीय है कि 22 दिसम्बर को ही छात्र बाई फ़्लाइट अपने प्रैक्टिकल एग्जाम देने खातिर चेन्नई गया था।

        वही, इंटरनेशनल मेरीटाइम एकेडमी से मिली जानकारी के अनुसार हॉस्टल में मारे गए 21 वर्षीय छात्र की पहचान पटना निवासी आदित्य शर्मा के तौर पर हुई है। छात्र आदित्य पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के सालिमपुर रोड नंबर एक का निवासी था। आदित्य शर्मा आईएमए (IMA) के पुधुचत्रम (Pudhuchatram) कैम्पस से बैचलर्स इन नॉटिकल साइंस (Bachelors in Nautical Science) के थर्ड ईयर का छात्र था। वही, घटना के बाबत संस्थान का कहना है कि 24 दिसम्बर की रात तकरीबन 8 बजे आदित्य 6th फ्लोर पर स्थित हॉस्टल के अपने कमरे से निकलकर वाशरूम की ओर जा रहा था, तभी उसकी नज़र हॉस्टल के ही 2 छात्रों पर पड़ी जो किसी बात को लेकर आपस मे गुत्थमगुत्था कर रहे थे। इसी बीच अचानक एक लड़के ने दूसरे पर लोहे के रॉड से हमला किया तो वो रॉड गलती से आदित्य के गर्दन पर जा लगी। रॉड के वार से आदित्य का गला कट गया और ऑन स्पॉट उसकी मौत हो गई।

वही, संस्थान द्वारा घटना का यही विवरण स्थानिए पुलिस स्टेशन वेल्लावेदु बी7 (Vellavedu B7 Police Station) को इस हत्याकांड में बाबत भी बताई गई है। वही जब पटना Live ने फोन के जरिए चेन्नई के वेल्लावेदु बी7 पुलिस स्टेशन से संपर्क किया गया तो उन्होंने उपरोक्त बातें बताते हुए कहा कि संस्थान द्वारा आदित्य की मौत एक दुर्घटनावश हुई है। लेकिन हम मामले की तफ़्तीश कर रहे है। तमाम ऐंगल से मामला का अनुसंधान किया जा रहा है।

संस्थान के सच उठते गंभीर सवाल

चेन्नई स्थित IMA के पुधुचत्रम(Pudhuchatram) कैम्पस से बैचलर्स इन नॉटिकल साइंस के छात्र की हत्या को संस्थान एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा व घटना बता रहा है। स्थानिए थाने को और आदित्य की माँ को भी यही बताया गया है। लेकिन अगर आप आदित्य की बॉडी को देखे तो अपने आप ही IMA के झूठ का खुलासा हो जाता है।

शव के चेहरे पर भी कटे फटे के निशान है जबकि IMA द्वारा गर्दन पर लगे लोहे के रॉड वार से कटने को मौत का कारण बताया जा रहा है।

दोनों लड़के आपसे में लड़ रहे थे और एक ने दूसरे पर लोहे (IRON) रॉड से हमला की जो मक़तूल को लगा तो सवाल उठता है लोहे की रॉड से गला कैसे कट गया? कटने खातिर तो रॉड का धारदार होना आवश्यक है? मतलब लोहे के रॉड नही कोई अन्य धार हथियार से आदित्य पर वार हुआ है?  हॉस्टल की सुरक्षा पर भी सवाल उठता है?

IMA में आदित्य के साथ और अन्य बिहारी छात्रों ने नाम नही छापने की शर्तें पर घटना के बाबत जो जानकारी साझा की है वो सस्थान के एक्सिडेंटल डेथ की थ्योरी को सिरे से नकारती है। बल्कि आदित्य की नृशस हत्या हॉस्टल में रहने वाले स्थानीय तमिल छात्रों की क्रूरता और दरिंदगी को बयां करती है।

वही, इस घटना का वीडियो भी पटना Live से IMA हॉस्टल कैंपस के छात्रों ने साझा किया है जो आदित्य की हत्या चाकू और धारदार हथियारों से गोंद कर किए जाने की पुष्टि करता प्रतीत हो रहा है। वीडियो में हॉस्टल के कॉरिडॉर में खून ही खून बिखरा पड़ा है तो कही खून के थक्के दिखाई दे रहे है कुछ छात्रों का शोर सुनाई देता है .. आप भी देखिए

अब आप के सामने कॉलेज के हॉस्टल का वो वीडियो भी है साथ ही आदित्य शर्मा के कत्ल के संदिग्ध होने के बेहद अहम साक्ष्य भी आ गए है। मक़तूल 22 दिसम्बर को पहुँचता और 24 कि रात उसका कत्ल हो जाता है। इसको लेकर सस्थान के बदलते बयान ने भी मामले के संदिग्ध होने की पुष्टि करते है। पटना Live ने ठाना है सच को बाहर लाना है।

कत्ल के सच को बाहर लाने खातिर मक़तूल के पटना व चेन्नई के दोस्तो और परिजनों ने सोशल मीडिया पर भी हैशटैग  #justiceforAditya शुुुरु कर दिया है।

Comments are closed.