बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – दो IPS अधिकारियों आदित्य कुमार और कार्तिकेय के शर्मा को बतौर पटना सिटी एसपी मिला अतिरिक्त प्रभार

920

पटना Live डेस्क। बिहार में Covid-19 वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता और फैलता जा रहा है। क्या आम क्या खास सबको कोरोना संक्रमण अपनी चपेट में ले रहा है।इसी क्रम मंगलवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में आए सिटी एसपी (वेस्ट) और सिटी एसपी (ईस्ट) की जगह 2 IPS (आईपीएस) अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। दरअसल ये पोस्टिंग मंगलवार को Covid-19 टेस्ट में पॉज़िटिव पाए गए पटना में तैनात पटना सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार और सिटी एसपी (पश्चिमी)अशोक मिश्रा के स्थान पर किया गया है ।दोनो केे अस्वस्थ होने के कारण बिहार कैडर के IPS अधिकारी आदित्य कुमार को सिटी एसपी (ईस्ट) का प्रभार दिया गया है। वही बिहार कैडर के  के चर्चित आईपीएस कार्तिकेय के शर्मा को पटना सिटी पश्चिमी की कमान सौपी गई है।

आईपीएस आदित्य कुमार

बिहार कैडर के 2011 बैच के आईपीएस पूर्व में बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी संभाल चुके है। वर्त्तमान में गत लगभग एक साल से आईपीएसअधिकारी आदित्य कुमार रेलवे में पुलिस महानिरीक्षक (Rail IG) के सहायक के पद पर पटना में ही तैनात हैं।

आईपीएस कार्तिकेय के. शर्मा

बिहार कैडर के 2014 बैच आईपीएस अधिकारी
कार्तिकेय के.शर्मा पूर्व में लखीसराय के एसपी के तौर पर अपने अल्प अवधि के कार्यकाल के दौरान बालू माफिया और शराब माफिया के गठजोड़ को ध्वस्त करने में सफल रहे थे। बतौर लखीसराय एसपी कार्तिकेय शर्मा के हर दिन इंसाफ दिलाने के लिए निष्पक्ष भाव से सैकड़ों लोगों से मिलना व उनकी समस्याओं को सुनना और समाधान करना जो युवा आईपीएस की दिनचर्या में शामिल था को जिले की अवाम भूल नही पाई है।

पिछले साल यानी वर्ष 2019 के जून महिने में लोकसभा चुनाव के बाद अचानक लखीसराय के पुलिस अधीक्षक के पद से कार्तिकेय के शर्मा के तबादले को क्षेत्र की जनता हजम नही कर पाई है।वर्त्तमान में कार्तिकेय के.शर्मा पुलिस अधीक्षक विशेष शाखा,पटना में तैनात है।

दरअसल, सूबे में Corona संक्रमण के बढ़ते दायरे और तेजी से बढ़ते आंकड़े को देखते हुए पुनः एक बार Lockdown लगाया गया है। वही, स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार के ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हज़ार के आंकड़े को पार कर गया है। आम और खास सब के लगातार Covid-19 वायरस के चपेट में आने से विधि व्यवस्था और प्रशानिक जिम्मेदारियों को सुचारू ढंग से गतिमान रखने खातिर लगातार सक्षम पदाधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिए जा रहे है।

               इसी क्रम में राजधानी पटना में भी डीजीपी के आदेश के बाद आईजी मुख्यालय नैय्यर हसनैन खां ने दोनों सिटी एसपी की पोस्टिंग की है। दोनों अधिकारियों अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Comments are closed.