बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – शराब के नशे में धुत्त 2 ASI चढ़े SDPO के हत्थे,एक गिरफ्तार गया जेल,दूसरा हो गया फरार

659

पटना Live डेस्क। बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी कानून लागू है।लेकिन जिन कंधो पर इसे लागू करने की जिम्मेदारी वही कंधे इसकी धज्जियां उड़ाने में जुटे हैं। ताजा मामला पुलिस जिला नवगछिया से जुड़ा है। दरअसल, नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने शनिवार की देर रात भवानीपुर ओपी के 2 एएसआई (जमादार) सुभाष यादव और परमहंस सिंह को शराब के नशे में धुत्त पकड़ा। सुभाष को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि परमहंस सिंह भाग निकला।

हुआ ये की रात में बगजान तटबंध टूटने की सूचना पर एसडीपीओ बिहपुर-नारायणपुर की सीमा पर निरीक्षण करने गए थे। लौटने के दौरान एनएच पर गश्ती गाड़ी न देखकर भवानीपुर ओपी पहुंच गए। ओपी प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि जमादार सुभाष यादव और परमहंस सिंह की पेट्रोलिंग ड्यूटी पर तैनात किया गया है लेकिन दोनों बैरक में आराम फरमा रहे हैं। उन्होंने दोनों को बुलाकर लाने को कहा। ओपी प्रभारी बुलाने गए तो पीछे से एसडीपीओ भी बैरक पहुंच गए। पूछताछ में दोनों ने बताया कि गश्ती गाड़ी खराब है। इसी दौरान दोनों के मुंह से शराब की गंध मिली। एसडीपीओ ने तत्काल दोनों को हिरासत में लेने को कहा। इसी बीच परमहंस सिंह भाग निकला।

ब्रेथ एनालाइजर मशीन से सुभाष की जांच कराई गई, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। मेडिकल जांच के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। वहां भी जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।

वही, मामले की पुष्टि करते हुए स्वप्ना जी मेश्राम, एसपी, नवगछिया के बताया कि देर रात भवानीपुर ओपी के जमादार सुभाष यादव को शराब के नशे में हिरासत लिया गया था। मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद जेल भेज दिया गया। सुभाष और परमहंस के खिलाफ भवानीपुर ओपी में उत्पाद अधिनियम के तहत केस किया गया है। परमहंस को भी गिरफ्तार किया जाएगा। बिहपुर थाने के अवर निरीक्षक राघवेंद्र सिंह को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

पूर्व मे  शराब के नशे में पकड़े गए हैं 2 थानेदार

नवगछिया पुलिस जिला में शराब के नशे में पहले भी दो थानेदार थाना परिसर में ही पकड़े गए हैं। छह माह पूर्व तत्कालीन एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने नवगछिया एसटी-एससी थाने के दारोगा मुकेश कुमार को नशे में गिरफ्तार किया था।

इसके पूर्व वर्ष 2019 के जून महीने के आखरी दिनों में खरीक थाने के तत्कालीन थानेदार दिलीप कुमार को तत्कालीन एसपी निधि रानी ने थाने में ही शराब के नशे में पकड़ा था।

Comments are closed.