बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बड़ी खबर – मुम्बई में सिलिंडर ब्लाष्ट से लगी भीषण आग 12 लोग जिंदा हुए ख़ाक, बिल्डिंग ढह गई

210

पटना Live नेशनल डेस्क। गुजरात और हिमाचल में एक ओर जहा जीत का जश्न है तो दूसरी तरफ देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में मातमी सन्नाटा पसरा है।मुंबई के अंधेरी ईस्ट इलाके में एक दुकान में भीषण आग लगने से लगभग 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोग फंस गए। हादसा साकीनाका के खैरानी रोड पर भानु फरसाण (नमकीन) की दुकान में हुआ। दरअसल सिलिंडर ब्लास्ट के चलते दुकान का एक हिस्सा भी गिर गया।हादसे में गाले में काम कर रहे 10 से 11 लोग दब गए थे। जब हादसा हुआ तब 15 के करीब कारीगर नमकीन बनाने का काम कर रहे थे।
बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन के अनुसारआग सुबह लगभग 4.15 बजे साकीनाका के लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास खैरानी रोड पर स्थित भानू फारसन दुकान में लगी। यह आग 200 फुट की इमारत में लगी,जो ढह गई। दुकान मालिक ने बताया कि आग वहां रखी खाद्य सामग्री, कपड़ो,फर्नीचर में तेजी से फैली और दुकान में काम कर रहे कर्मियों को अपनी चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार,आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। पांच से छह कर्मचारी आग से बचने में कामयाब रहे।
घटनास्थल पर दमकल की तीन गाड़ियां,चार जंबो पानी के टैंकर और एंबुलेंस मौके पर पहुंचे और कुछ मिनट की भीतर आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि आग से 12 लोगों की मौत हो गई और संपत्ति को भारी नुकसान हुआ।

 

Comments are closed.