बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

देश में 100 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार, PM ने कहा ये सब

576

पटना Live डेस्क। ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर चलकर भारत में 100 करोड़ कोरोना टीका लगाने का कार्य पूरा हुआ है’।यह बातें भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए आज कही।पीएम मोदी ने कहा कि शुरूआती दौरे पर भारत में वैक्सीनेशन को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे पर देशवासियों की एकजुटता,आत्मविश्वास और अनुशासन के साथ सरकार की नीति की वजह से देश ने यह कामयाबी हासिल की है।
महाअभियान के दौरान एक दिन में एक करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करना बहुत बड़ी उपलब्धि है।यहां की वैक्सीनिशन अभियान वैज्ञानिक तरीकों से वैज्ञानिकों के सहयोग से पूरा किया गया है।इस वैक्सीनेशन में किसी तरह के वीआईपी कल्चर को हावी नहीं होने दिया गया है बल्कि देश के सभी नागरिकों को समान अवसर उपलब्ध कराते हुए मुफ्त में वैक्सीन लगाया गया है।
पीएम मोदी ने कहा कि देश के सामने कई तरह की चुनैतियां था पर देश उन सभी चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ रही है।कोरोना काल में कृषि क्षेत्र ने देश को आगे बढाने में मदद की है। मेक इन इंडिया और मेड इन इंडिया से देश में रोजगार का का अवसर उपलब्ध कराया जा रहा है। कोरोना के खिलाफ देश किसी भी रूप में हथियार नहीं डालेगा और अपना काम करते हुए सतर्क रहना है।हमें घर से बाहर निकलने पर जूते की तरह ही मास्क पहनकर निकलने की आदत डाली होगी।अब तक मस्क भी कई डिजाइन के आ गयें हैं ।

Comments are closed.