बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (Cctv फुटेज)पटना में CM लॉ एंड ऑर्डर पर कर रहे थे बैठक,तो दरभंगा में 8 लुटेरे 10 करोड़ की लूट को दे रहे थे अंजाम

289

पटना Live डेस्क। 16 नवम्बर को नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही सूबे में अपराधियों ने सुशासन के दावों के परखच्चे उड़ाकर कर रख दिया है। पटना समेत पूरे बिहार में लगातार ताबड़तोड़ वारदातों की झड़ी लगाकर अपराधियों ने बिहार पुलिस को बैकफूट धकेल दिया है। राज्य में बढ़ते अपराध और बेकाबू अपराधियों पर नकेल कसने की कवायद के तहत बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में लॉ एंड ऑर्डर पर अहम बैठक कर रहे थे।

बैठक में प्रभारी DGP समेत वरीय पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक जारी थी उसी दौरान अपराधियों ने दरभंगा में कोहराम मचा दिया। दुःसाहस का चरम पार करते हुए महज 8 हथियारबन्द अपराधियों ने दिनदहाड़े महज़ 10 मिनट के अंदर कैश व ज्वेलरी मिलाकर कुल 10 करोड़ की भीषण डकैती को न केवल अंजाम दिया बल्कि ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए फरार हो गए। इस वारदात के बाद कोहराम मच गया। वही, अपराधियों के लूट कांड को अंजाम देकर फरार होने की CCTv वीडियों वायरल हो गई है।

चश्मदिदों ने बताया कि अपराधियों में 25 से 30 राउंड की फायरिंग भी की है। डकैतों ने जिस जगह पर वारदात को अंजाम दिया है, वहां से एसपी ऑफिस और भाजपा विधायक का आवास काफी नजदीक है। इतनी बड़ी लूट की वारदात बीजेपी विधायक संजय सरावगी के घर से तो सिर्फ चंद कदमों की दूरी पर हुई है। संजय सरावगी ने लूट के बाद फौरन बयान दिया है कि अब तो अपराधियों के मन से पुलिस का खौफ ही खत्म हो गया है। फिलहाल पुलिस की छानबीन जारी है।

8 लुटेरों ने महज 10 मिनट में 10 करोड़ लुटा

जानकारी के मुताबिक, दरभंगा के बड़ा बाजार में पवन कुमार ठाठ उर्फ दगरू सेठ मशहूर सुनार हैं। वह अलंकार ज्वेलर्स के नाम से थोक की दुकान चलाते हैं। बुधवार सुबह पवन ने अपने भाई के साथ दुकान खोली ही थी कि आठ बदमाश अंदर आ गए। उन्होंने तमंचों के बल पर सभी को अपने कब्जे में ले लिया।

 

जितना सोना था, सब लूट लिया

बता दें कि बदमाशों ने सुनार से सीधे सोने वाली तिजोरी खुलवाई और उसमें रखे सभी आभूषण अपने साथ लाए बैग में रखवा लिए। इसके अलावा बदमाशों ने दुकान में मौजूद तीनों लोगों से उनके मोबाइल फोन भी छीन लिए।

खुलेआम फायरिंग करते चले गए बदमाश

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आठों बदमाश पैदल ही अलंकार ज्वेलर्स तक आए थे। उन्होंने अपनी बाइकें गांधी चौक पर खड़ी कर रखी थीं, जो घटनास्थल से थोड़ी दूर है।वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश हवाई फायरिंग करने लगे और पैदल ही गांधी चौक तक गए। इसके बाद सभी आरोपी अपनी-अपनी बाइकों से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने सुनार की दुकान से गांधी चौक तक करीब 25 राउंड फायरिंग की।

करीब सात करोड़ के आभूषण ले गए बदमाश

जानकारी के मुताबिक, दगरू सेठ ने फिलहाल लूटे गए आभूषणों की कीमत बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि सोने के जितने भी आभूषण थे, बदमाश ले गए। हालांकि, लूटे गए माल की कीमत करीब सात करोड़ रुपये आंकी जा रही है। वारदात के बाद पुलिस दुकान और आस पास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है।पुलिस का दावा है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बाइक से पहुंचे थे अपराधी

बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए सभी अपराधी बाइक से पहुंचे थे। संकरी गली और भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण अपराधियों ने बाइक को दुकान से दो सौ मीटर दूर लगाया था। मौके पर पहुंचे एसएसपी बाबू राम और सिटी एसपी अशोक प्रसाद ने जगह-जगह लगे सीसीटीवी को खंगाला। एसएसपी ने कुछ अपराधियों की शिनाख्त होने की बात कही है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटना के तरीके से लगता है कि सभी अपराधी बाहर के थे।

 

क्या ,कब और कैसे ? 

शहर के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स से बुधवार की सुबह 10.30 बजे आठ हथियारबंद अपराधी करीब 10 करोड़ के सोने के जेवरात लूटकर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। दुकान के मालिक सुशील लाठ और उनके भाई संतोष लाठ ने कहा कि कितने की लूट हुई है, इसका आकलन किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि करीब 10 करोड़ के सोने के जेवरात की लूट हुई है।

Cctv के आधार पर जांच कर रही पुलिस

घटना के बाद पुलिस दुकान व आसपास के तमाम सीसी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। फुटेज के सहारे दरभंगा पुलिस बदमाशों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। वही, SSP बाबूराम ने अपराधियों की पहचान करने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि बदमाशों की पहचान कर ली गई है। जल्द ही पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार कर लेगी।

Comments are closed.