Big News – (वीडियो)पटना जोनल आईजी पेश किया आंकड़ा एक वीक में जोन में हत्या ,लूट,अपहरण ,डकैती सहित अन्य संगीन मामले में 1221 अपराधी हुये गिरफ्तार

पटना Live डेस्क। सीएम से मिले निर्देश पर अमल करते हुए पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को पटना के जोनल आईजी एनएच खान ने प्रेस वार्ता कर पटना जोन के पुलिस की उपलब्धियां बतायी।पिछले सप्ताह भर के अंदर पुलिस ने जो कामयाबी हासिल की, उसके बारे में आईजी ने विस्तार से बताया। कहा कि अब हर गुरुवार को आईजी प्रेस वार्ता कर पुलिस की उपलब्धियों को बतायेंगे। प्रेस वार्ता में पटना सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार व एसएसपी मनु महाराज भी मौजूद थे।
आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि जोन के सभी 11 जिले में पुलिस द्वारा छापेमारी करते हुये हत्या , लूट, डकैती,अपहरण समेत अन्य संगीन अपराध से जुड़े 1221 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। वही पुलिस दबीश के कारण 433 लोगों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया हैं।पुलिस को यह बड़ी उपलब्धि विगत महज 24 घंटे के अंदर मिली हैं ।
आईजी एन एच खान ने बताया की पटना पुलिस ने अनिल गुप्ता अपहरण कांड में महज 12 घंटे के अंदर पुलिस ने घटना में शामिल सभी अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।वही अपहृत अनिल गुप्ता को सकुशल बरामद किया गया। दूसरी ओर सुल्तानगंज में घटित बंटी हत्याकांड में पटना पुलिस ने 3अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वही रंगदारी मामले में कुख्यात नक्सली अनिल यादव उर्फ अनिल टाइगर को गिरफ्तार करने में पटना पुलिस को कामयाबी मिली हैं ।इसी तरह ज़ोन के अन्य जिलों अरवल, गया, औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, कैमुर, नवादा, नालन्दा जिले की पुलिस ने छापेमारी करते हुये हत्या, अपहरण, डकैती, लूट, दलित उत्पीड़न ,महिला उत्पीड़न आदी से जुड़े अपराध में पटना जोन को पुलिस को बडी कामयाबी मिली हैं ।
आईजी नैय्यर हसनैन खां ने सभी जिले कप्तानों को निर्देश जारी किया हैं की आम लोगों की सुरक्षा , पुलिस की प्रथम, प्राथमिकता रहेंगी। 24 घंटे लगातार थाने की पुलिस गस्ती करेगी वही डीएसपी को अपने नेतृत्व में प्रतिदिन छापेमारी करनी होगी। वही पुलिस आम लोगों का विश्वास जीते और बताएं की हम आपके साथी हैं और आपकी सुरक्षा में तत्पर रहेंगे ।