नामचीन क्रिकेटर यूसुफ पठान ने क्रिकेट एकेडेमी ऑफ पठान्स (सीएपी) ने राजधानी में अपना पहला सेंटर किया शुरू

0
118

पटना Live (स्पोर्ट्स) डेस्क। क्रिकेट एकेडेमी ऑफ पठान्स (सीएपी) ने बिहार में अपना पहला सेंटर पटना में शुरू किया है।पटना के जगजीवन स्टेडियम में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में नामचीन हरफनमौला क्रिकेटर यूसुफ पठान और सीएपी के प्रबंध निदेशक हरमीत वासदेव की उपस्थिति में इस एकेडेमी को शुरू किया गया। यह एकेडेमी पटना में उभरते क्रिकेटरों को प्रशिक्षित करने के लिए अत्याधुनिक कोचिंग तकनीकों का इस्तेमाल करेगी।
सीएपी मौजूदा समय में 10 शहरों – पटना, दिल्ली, नोएडा, बेंगलूरु, राजकोट, सूरत, सोनीपत, पोर्ट प्लेयर, रायपुर और लूनावाडा में मौजूद है और उसने युवाओं को विष्वस्तरीय कोचिंग एवं प्रशिक्षण ढांचा मुहैया कराने का लक्ष्य रखा है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट हस्ती और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल तथा ऑस्ट्रलिया से प्रख्यात कोच केमरॉन ट्रेडल ने इस कोचिंग प्रोग्राम के लिए पाठ्यक्रम को तैयार किया है।

 सीएपी ने पूरे भारत में विस्तार के तहत गुजरात, पंजाब, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में भागीदारों के साथ 2 करोड़ रुपये निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। चुनिंदा, अनुभवी कोचों के समूह के साथ पठान बंधुओं इरफान और यूसुफ ने इस गेम के प्रति अपने लगाव को प्रदर्शित करते हुए दो साल पहले ये एकेडेमी शुरू की थीं।