BIG NEWS (वायरल वीडियो) बिहार में मोतिहारी जिले में प्रखंड प्रमुख के चुनाव से पहले पंचायत समिति सदस्यों की नेपाल में जारी रासलीला हुई वायरल

0
147

पटना Live डेस्क। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को ग्राम पंचायत से इतना लगाव था कि वे उन्हें ग्राम उध्दारक संघ कहते थे। लेकिन गांधी की कर्मभूमि बिहार के मोतिहारी में पंचायत समिति सदस्यों का चुनाव से पहले नेपाल के एक होटल में जारी रासलीला का वीडियो वायरल होने के बाद से धनबल और बाहुबल से प्रभावित होने लगे पंचायत चुनाव की प्रसंगिकता पर ही सवाल उठाने लगे है।
दरअसल, बिहार के मोतिहारी जिले के पताही प्रखंड प्रमुख का 27 अगस्त दिन मंगकवार को चुनाव होना है। इसको लेकर दो पक्षो के बीच जोर आजमाइश होना है। इस पंचायत में कुल 20 पंचायत समिति सदस्य है। इनके वोट से ही प्रखंड प्रमुख का चुनाव होना है।
पंचायत समीति के सदस्यों के वोट को अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए बार बालाओं के साथ मौज मस्ती कराया जा रहा है। ये सभी लोग पिछले तीन दिनों नेपाल के बीयर बार में जमे हुए हैं और छककर शराब पीने के साथ जमकर रासलीला कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि मोतिहारी के पताही प्रखंड प्रमुख रहे अमीरी बैठा को पद से हटाने ख़ातिर
अविश्वास प्रस्ताव के तहत 11 पंचायत समिति सदस्यों ने विगत 14 जुलाई को आवेदन दिया। आवेदन के आलोक में विगत 6 अगस्त को अविश्वास पर चर्चा के लिए दिन मुकर्रर किया गया। 6 अगस्त को अमीरी बैठा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हों गया और उन्हें पद से हटना पड़ा। तदुपरांत, नए प्रखंड प्रमुख के चुनाव ख़ातिर 27 अगस्त दिन मंगलवार निर्धारित किया गया।
अविश्वास प्रस्ताव लाने और अमीरी बैठा को प्रखंड प्रमुख के पद हटाने में सफल रहे बालदेव पासवान प्रखंड प्रमुख पद के तगड़े दावेदार है। अपनी जीत सुनिश्चित कर प्रखंड प्रमुख की कुर्सी ख़ातिर बालदेव अपने समर्थक पंचायत समीति के सदस्यों के साथ नेपाल के एक होटल में मौज मस्ती में करते वीडियों में दिखाई दे रहे है।
वायरल  वीडियो में दिखने वाले लोगों में प्रखंड प्रमुख के दावेदार बालदेव पासवान भी है।  सभी पंचायत समीति के सदस्यों के वोट को अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए बार बालाओं के साथ मौज मस्ती कराया जा रहा है। ये सभी लोग पिछले तीन दिनों से नेपाल के बीयर बार में जमे हुए हैं और खूब छक कर शराब पी रहे हैं और बार बालाओं के साथ ठुमके लगा रहे हैं। पंचायत प्रतिनिधियों की इस रासलीला का विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। विडियो स्पष्ट दिखता है कि 11 पंचायत प्रतिनिधि नशे में धुत्त होकर बार- बालाओं के साथ न केवल कमर मटका रहे है बल्कि बेहद अश्लील हरकतें करते हुए वीडियों में दिखाई दे रहे है। आप भी देखिये पंचायत प्रतिनिधियों की वायरल वीडियो …