विक्रमशिला एक्सप्रेस से टकराया जानवर, इंजन फेल – घंटो परिचालन बाधित, राजधानी समेत कई ट्रेनें हुई विलंब

पटना Live डेस्क। दानपुर -मुगलसराय रेल रूट पर लगातार इन दिनों कुछ न कुछ घटित हो रहा है जिससे रेल परिचालन बधित हो रहा है। इसी कड़ी में बक्सर के टुड़ीगंज व डुमरांव रेलवे स्टेशन के बीच अप लाइन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस से एक जानवर टकरा गया. जिससे ट्रेन का इंजन फेल हो गया  इंजन फेल होने से लगभग ढाई घंटे तक अप व डाउन लाइन प्रभावित रहा। एक घंटे बाद बक्सर से मालगाड़ी का इंजन काटकर घटनास्थल पर लगाया गया और उसे आगे रवाना किया  ट्रेन की लेटलतीफी से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा  बुधवार की देर रात 7 बजकर 10 मिनट पर भागलपुर से नई दिल्ली की ओर जा रही 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस जब टुड़ीगंज रेलवे फाटक से गुजर रही थी। तभी एक जानवर ट्रेन से टकरा गया।जानवर के टकराने से इंजन में तकनीकी खराबी आ गई और वह फेल हो गया।


इसके बाद ट्रेन को डुमरांव स्टेशन से कुछ दूर पूर्व ही रोकना पड़ा। इससे गाड़ी जहां की तहां खड़ी हो गई। बक्सर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी और इसका इंजन काटकर विक्रमशिला में लगाया गया। इसके बाद ट्रेन आगे के लिए की गई  ट्रेन के इंजन फेल होने की सूचना स्टेशन मास्टर ने दानापुर कन्ट्रोल को दी।


विक्रमशिला का इंजन फेल होने के कारण 04205 कलकत्ता लखनऊ स्पेशल रघुनाथपुर स्टेशन पर, 63228 पैसेंजर ट्रेन डाउन लाइन पर वरुणा स्टेशन पर खड़ी रही  वहीं 12393 सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस टुड़ीगंज में तथा 12309 राजधानी एक्सप्रेस बिहियां स्टेशन पर खड़ी रही। डाउनलाइन पर भी आधा घंटा परिचालन बाधित रहा। विभूति एक्सप्रेस बक्सर रेलवे स्टेशन पर 15 मिनट खड़ी रही।