Super EXclusive (वीडियो) वैशाली के देसरी थाने के मुंशी का “पैसा लेते” वायरल वीडियो, SP मानवजीत सिंह की कड़ी कार्रवाई भेजा गया जेल

747

पटना Live डेस्क। बिहार के वैशाली जिले के देसरी थाने में तैनात एक चौकीदार को पासपोर्ट बनवाने के नाम पर घूस मांगने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।उसे नगर थाना हाजीपुर ले जाया गया।मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता युवक ने चौकीदार द्वारा पासपोर्ट बनवाने के नाम पर रिश्­वत मांगने का वीडियो मोबाइल से बनाकर एसपी को दिखाया और कार्रवाई की मांग की थी।
एसपी के निर्देश पर पुलिस चौकीदार लालबाबू झा को पकड़कर हाजीपुर ले गई जहां पूछताछ के बाद टाउन थाना हाजीपुर में रखा गया । मंगलवार की रात देसरी थाने पर शिकायकर्ता देसरी चकमहमद निवासी नितेश कुमार ने चौकीदार लालबाबू झा पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि­ वह पासपोर्ट सत्­यापन के लिए देसरी थाना गया जहां बैठे चौकीदार ने कहा कि आधार कार्ड और आवासीय प्रमाणपत्र लेकर आए। जब 19 मई को वह आवश्यक कागजात लेकर थाने पर गया तो चौकीदार ने पासपोर्ट बनवाने के एवज में दो हजार रुपये की मांग की। रिश्वत मांगने के वीडियो क्लिप को पेन ड्राइव के माध्यम आवेदन के साथ दिया गया। प्राथमिकी दर्ज होने तक रात को देसरी थाने पर महनार अनुमंडल के डीएसपी और देसरी पुलिस अंचल के इंस्पेक्टर मौजूद थे।