Super Exclusive(वीडियो) बिहार में राष्ट्रीय ध्वज के नीचे लगा बार बालाओं का ठुमका,देखिये बेशर्मी की इंतहा 

0
19

धर्मेन्द्र कुमार रस्तोगी, ब्यूरो कोर्डिनेटर, सारण

पटना Live डेस्क। किसी स्कूल या अन्य संगठनों के द्वारा बार बालाओं को ठुमका लगाते तो देखे या सुने होंगे लेकिन रास्ट्रीय झंडा फहराने के बाद ठीक उसी मंच पर बाल बालाओं द्वारा ठुमका लगाते नही देखा होगा लेकिन हम आपको दिखा रहे है।

जी हां बिहार के सारण जिले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है जो आपके सामने है, पूरा देश 69 वीं गणतंत्रता दिवस समारोह हर्सोल्लास के साथ मना रहा था लेकिन सारण की ऐतिहासिक, गौरवमयी व सांस्कृतिक धरती पर रास्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद उसी मंच पर विद्यालय के शिक्षक, प्राचार्य व स्कूली बच्चों के साथ ग्रामीण भी बार बालाओं का डांस देखने के लिए काफी उत्साहित थे शायद किसी को पता नही था कि रास्ट्रीय ध्वज के नीचे बार बालाओं द्वारा नृत्य कराना कितना बड़ा जुर्म हो सकता है।           सारण जिले के गड़खा प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय ज़िल्काबाद में 26 जनवरी को 69 वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडो तोलन के बाद उसी मंच पर ऑर्केस्ट्रा वालों को बुला कर सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर बार बालाओं द्वारा ठुमका लगवाया गया।बार बालाओं द्वारा ठुमका लगाये जाने वाला वीडियो दर्शकों द्वारा बनाया गया और वायरल किया गया। वायरल वीडियो मीडिया के हाथ लगी फिर जिला शिक्षा पदाधिकारी को इसका विडियो दिखाई गई तब जाकर डीईओ साहब के कान खड़े हुए और आनन फानन में आकर जांच का आदेश दिए और कहा कि मेरे संज्ञान में आया है उक्त विद्यालय के सभी शिक्षकों को निलंबित किया जायेगा।
झंडा फहराने के बाद उसी मंच पर आर्केस्ट्रा के बार बालाओं के द्वारा नृत्य कराया गया है जो काफी चिंता जनक और शर्म की बात है ऐसा नही करना चाहिए था। समाज पर इसका गलत प्रभाव जायेगा। इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण राजकिशोर सिंह का कहना है कि… देेेख लीजिये सुन लीजिए