बिहार से बीजेपी के ये दो सांसद राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी को दे सकते हैं झटका!

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी को बिहार से ही लग सकता है झटका. जी हां पार्टी के दो विक्षुब्ध सांसद इस चुनाव में बीजेपी का साथ नहीं दे सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो पार्टी के लिए ये बड़ी फजीहत होगी. दरभंगा से सासंद कीर्ति आजाद और पटना साहिब से सासंद शत्रुघ्न सिन्हा संदेहों के घेरे में हैं. ये सवाल पार्टी को परेशान कर तो रहा है,लेकिन कोई भी इस मसले पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं है.
इन दोनों सासंदों की बदली हुई राजनीति को देखें तो ये कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों सांसद पार्टी लाइन से अलग जाकर वोट दे सकते हैं. दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद का वित्त मंत्री अरुण जेटली से डीडीसीए को लेकर पुराना विवाद रहा है. वो सीधे तौर पर जेटली को डीडीसीए में हुए भ्रष्टाचार के लिए दोषी मानते हैं. इस मसले को लेकर कई बार कीर्ति आजाद को पार्टी की तरफ से बयानबाजी नहीं करने की सलाह भी दी गई लेकिन कीर्ति आजाद ने पार्टी की बात नहीं मानी. पार्टी ने फिलहाल आजाद को निलंबित कर दिया है. अब तो आजाद खुले तौर पर बीजेपी की आलोचना करते नजर आते हैं. . कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद भी बीजेपी से इस्तीफा दे चुकीं हैं और उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर लिया है. हालांकि कीर्ति आजाद अभी बीजेपी में बने हुए हैं लेकिन वो रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट करेंगे या नहीं इसपर फिलहाल संदेह है. हालांकि, आजाद ने इस मामले पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.
दूसरी तरफ पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी बीजेपी से विक्षुब्ध हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी की तरफ से कोई विशेष ध्यान नहीं देने से नाराज शत्रुध्न सिन्हा ने कई मौकों पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के पक्ष में बयान दिया है और बीजेपी को असहज किया है.  राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के चयन के ठीक पहले उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात की थी और उन्हें इस पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया था. रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा के बाद भी उन्होंने आडवाणी की प्रशंसा की थी. उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को लेकर भी अपना स्टैंड जाहिर किया है. प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशली मोदी से भी उनकी अनबन कोई छुपी बात नहीं है.
हालांकि,शत्रुघ्न सिन्हा ये बार-बार कहते रहे हैं कि वो बीजेपी के साथ हैं लेकिन प्रदेश बीजेपी के नेताओं को इस बात पर भरोसा नहीं है.