वीडियो – तिरंगा जुलूस में बवाल दो समुदाय आपस मे भिड़े, एक दूसरे पर किया पथराव,उग्र लोगों ने घेरा थाना

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना से सटे खगौल के जमालुद्दीन चक में बजरंग दल वालों ने तिरंगा जुलूस निकाला था। जुलूस में शामिल कुछ लोग नारेबाजी कर रहे थे। नारेबाजी पर इलाके के रहने वाले कुछ लोगों ने आपत्ति जताई। जिसके बाद ही मामला बढ़ गया। इसी दौरान दो समुदायों के लोग आमने-सामने हो गये और एक-दूसरे पर पथराव करने लगे। दो समुदायों के लोगों के आमने-सामने होने और पथराव होने से स्थिति तनावपूर्ण हो गयी।

                     सांप्रदायिक तनाव की स्थिति को काबू में करने के लिए खगौल,फुलवारीशरीफ,दानापुर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। डीएसपी (विधि-व्यवस्था) डॉ शिबली नोमानी भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हालात को नियंत्रण में किया।वही क्षतिग्रस्त तीन मोटरसाइकिलों को पुलिस द्वारा जमालुद्दीनचक से उठा कर थाना लाया गया। दोनों समुदाय के लोगों से सिटी एसपी ने बयान ले कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।वर्त्तमान में स्थिति तनाव पूर्ण है लेकिन नियंत्रण में है।

वही घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय सैकड़ों की संख्या में लोग खगौल थाने पहुंचे और घेराव किया। दो समुदायों में भिड़ंत की सूचना पाकर अनुमंडलाधिकारी और सिटी एसपी भी जमालुद्दीनचक पहुंचे और घटना स्थल पर लोगों से मिल कर शांति-व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। सिटी एसपी रवींद्र प्रसाद ने तनाव को देखते हुए जमालुद्दीनचक गांव के पश्चिमी छोर स्थित नहर,मस्जिद व चक्रदहा मोड़ पर फोर्स को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है।