मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 11 हजार वोल्ट का लगा बिजली का झटका, 2 की मौत 7 घायल

0
39

विनय कुमार, वरीय संवाददाता, वैशाली

पटना Live डेस्क। सूबे में विधिवत सरस्वती पूजन के बाद अब मूर्तियों का विर्सजन किया जा रहा है। बुधवार को भी विसर्जन जारी रहा लेकिन इसी बीच बिहार के वैशाली जिले के बिदुपुर में 11 हजार वोल्ट के तार से लगे करंट से दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई,जबकि सात गंभीर रूप से घायल हैं। जिनका का इलाज जारी है। बिदुपुर के कंचनपुर में गांव के युवक सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन की तैयारी कर रहे थे। घटना के बाद से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।
घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार कंचनपुर गाँव मे विसर्जन के लिए मूर्ति को ट्रॉली पर चढ़ाया गया। इसी ट्रॉली पर डीजे का साउंड सिस्टम भी लगा था। साथ ही ट्रॉली पर कई बड़े स्पीकर बांधे गए थे। मूर्ति विसर्जन के लिए निकले प्रोसेशन के दौरान गांव के दर्जनों युवक डीजे पर बज रहे म्यूजिक पर डांस करते हुए धीरे धीरे आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान ट्रॉली 11 हजार वोल्ट के हाई टेंशन तार के नीचे से गुजरी। डीजे की धुन पर मस्ती नाचते युवक नीचे की ओर झुके हाई टेंशन तार को देख नहीं पाए।
11 हजार वोल्ट के बिजली के तार से लाउड स्पीकर टच कर गया और फिर ट्रॉली पर खड़े सभी युवकों को करंट का जोरदार झटका लग गया। करंट का जोरदार झटका ट्रॉली पर मौजूद 9 युवकों को लगा। लेकिन 2 युवको की हालत अधिक गंभीर थी। घटना के बाद गांव में अफरातफरी मच गई। आनन फानन गांव के लोग घायलों समेत दोनों को हॉस्पिटल ले गए, लेकिन डॉक्टरों के अथक प्रयास के बाद भी उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।वही अन्य घायलों का ईलाज जारी है। दोनों युवकों की मौत की खबर के बाद कोहराम मच गया और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।