खुशखबरी – जून से दरभंगा से मुम्बई,बंगलुरू और नई दिल्ली खातिर विमान सेवा होगी शुरू

0
92

पटना Live डेस्क।बिहार के मिथिलांचल समेत पूरे सीमांचल की लंबे समय से दरभंगा हवाईअड्डे से हवाई
सेवा की मांग को धरातल पर उतारने की कवायद को तहत नागरिक विमानन सचिव आर. एन. चौबे और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ नई दिल्ली स्थित बिहार भवन में बैठक के बाद बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि दरभंगा से उड़ान योजना के तहत जून माह से मुंबई, बेंगलुरू और दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू हो सकती है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की संख्या के मद्देनजर पटना एयरपोर्ट पर सुविधाओं में बढ़ोतरी की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय टीम 24 जनवरी को पटना आ रही है। पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का काम भी अप्रैल से प्रारंभ हो जाएगा। वहीं बिहटा एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार द्वारा अधिग्रहीत 108 एकड़ जमीन शीघ्र ही एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दी जाएगी।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि स्पाइस जेट और इंडिगो ने उड़ान योजना के अन्तर्गत दरभंगा से मुंबई, बेंगलुरू और दिल्ली की सेवा के लिए निविदा डाली है। एयरफोर्स के अधीन दरभंगा एयरपोर्ट पर टर्मिनल भवन और प्रवेश मार्ग के लिए अगर सरकार जमीन उपलब्ध करा देती है तो अगले छह महीने में वहां से उड़ान सेवा प्रारंभ हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि नए टर्मिनल के बनने तक पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के मद्देनजर 24 जनवरी को एएआई और सीआइएसएफ के अधिकारियों की एक उच्चस्तरीय टीम राज्य सरकार के साथ समीक्षा बैठक कर वेटिंग लाउंज, प्रवेश द्वार और सुरक्षा जांच के लिए एक्सरे मशीन आदि की संख्या बढ़ाने पर विचार करेगी।